बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP News: ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा से विद्युत संविदा संगठन के पदाधिकारियों ने की मुलाकात

UP News: ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा से विद्युत संविदा संगठन के पदाधिकारियों ने की मुलाकात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए के शर्मा से शनिवार को पावर कॉरपोरेशन निविदा/संविदा कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मुलाकात की और विद्युत् विभाग में कार्य कर रहे निविदा/संविदा कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया।  ऊर्जा मंत्री ने संगठन की मांगों तथा निविदा/संविदा कर्मचारियों की समस्याओं पर विचार करने और  संगठन पदाधिकारियों व प्रबंधन कार्मिकों की उपस्थिति में समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया। ऊर्जा मंत्री जी के आश्वासन के बाद  संगठन के पदाधिकारियों द्वारा 23 सितंबर, 2024 के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया।


विद्युत संविदा मज़दूर संगठन ने विद्युत् विभाग के संविदा कर्मचारियों की समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन ऊर्जा मंत्री जी को दिया और उनकी समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने असिस्टेंट बिलिंग के कार्य में शिकायत के नाम पर हो रही छंटनी और स्थानांतरण के आदेशों पर पुनर्विचार करने का ऊर्जा मंत्री से अनुरोध किया। 


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि विद्युत् विभाग के सभी आउटसोर्स संविदा कर्मचारियों की समस्याओं के प्रति प्रदेश सरकार संवेदनशील है। विद्युत् दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जल्द ही शटडाउन प्रक्रिया में सुधार के लिए एक पोर्टल शुरू किया जाएगा, जहां लाइन चालू करने के लिए ओटीपी प्रणाली लागू की जाएगी, जिससे दुर्घटनाओं पर अंकुश लगेगा। कार्मिकों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस पर भी विचार किया जा रहा है, जिससे संविदा कर्मचारियों का शोषण रोका जा सकेगा।

Editor's Picks