बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand-assembly-election-2024 - झारखंड चुनाव में सीटों के बंटवारे से गदगद हुए तेजस्वी, नाखुश दिखे राजद के 'थिंक टैंकर' मनोज झा

Jharkhand-assembly-election-2024- इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे के फार्मूले पर RJD ने नाखुशी जाहिर की है. सांसद मनोज झा ने कहा कि उन्हें ज्यादा सीट मिलने की उम्मीद थी। लेकिन हमें फैसला लेने से पहले मीटिंग में नहीं बुलाया गया.

Jharkhand-assembly-election-2024 - झारखंड चुनाव में सीटों के बंटवारे से गदगद हुए तेजस्वी, नाखुश दिखे राजद के 'थिंक टैंकर' मनोज झा

Jharkhand-assembly-election-2024 -  झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर जेएमएम और कांग्रेस ने राजद और माले के लिए 11 सीटें छोड़ी है। जिसमें बताया जा रहा है पिछली बार की तरह फिर राजद को चुनाव में सात सीटें मिलेगी। वहीं चार सीटों पर माले के उम्मीदवार होंगे। अब सीटों के बंटवारे को लेकर राजद  ने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर कर दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता व थिंक टैंकर कहे जानेवाले राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि उन्हें इससे ज्यादा सीट मिलने की उम्मीद थी। 

सीटों की घोषणा होने के बाद राजद के तरफ़ से राज्यसभा सांसद मनोज झा मीडिया के सामने आए और उन्होंने सींट बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि सीटों की घोषणा होते समय हमें बुलाया भी नहीं गया । राज्यसभा सांसद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आज सुबह हमारी मीटिंग हुई । उस मीटिंग में यह तय पाया गया कि ताक़त और जनाधार राजद के पक्ष में है। पिछली बार 7 सीटों पर लड़े और 5 पर दूसरे नंबर पर रहे  बाक़ी हमारे गठबंधन के सहयोगी शायद उतने प्रतिशत पर दूसरे नंबर पर नहीं रहे । 

मनोज झा ने कहा कि हमें दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि एकतरफ़ा फ़ैसला लिया गया. कि आपको इतना इतना सीट दिया  जा रहा है यह न तो  राजद के ऐतिहासिक ताक़त  के अनुरूप है और न ही समकालीन परिस्थितियां हैं उसके अनुरूप है। अलग अलग ज़िलों में हमारी जो ताक़त है। वह बहुत है। 

भाजपा को 18 सीटों पर हरा सकती है राजद

राज्यसभा  सांसद ने कहा कि हम अपने गठबंधन के सहयोगियों को इस बात के लिए आग्रह करेंगे कि उसके अनुरूप फैलसा ले। हमारे प्रदेश अध्यक्ष ,हमारे यहाँ कि प्रभारी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कल से ही यहाँ मौजूद हैं। सब लोगों के यहाँ मौजूद होने के बावजूद  गठबंधन के बुनावट के प्रक्रिया में हमें संलग्न नहीं किया गया। इस बात का हमें कष्ट होता है। आज हमने माटिंग की है। जिसमें 15-18 सीटें चिह्नित की है। जहां हम भाजपा को हराने में सक्षम हैं।

बता दें कि मनोज झा का बयान ऐसे समय में आया है, जब तेजस्वी यादव खुद हेमंत सोरेन के फैसले पर अबतक चुप हैं और माना जा रहा है कि कांग्रेस और जेएमएम के फैसले से वह संतुष्ट हैं। 

REPORT - RITIK KUMAR


Editor's Picks