बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand assembly election 2024: कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट की जारी, जानें किसकों कहां से मिला मौका?

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची सोमवार (21 अक्टूबर) की रात जारी कर दी है, जिसमें वित्त मंत्री रामेश्वर ओरांव को लोहरदगा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया गया है.

Jharkhand assembly election 2024: कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट की जारी, जानें किसकों कहां से मिला मौका?
झारखंड चुनाव के लिए INC की पहली लिस्ट जारी- फोटो : SOCIAL MEDIA

Jharkhand assembly election 2024: कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची सोमवार (21 अक्टूबर) की रात जारी कर दी है, जिसमें वित्त मंत्री रामेश्वर ओरांव को लोहरदगा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया गया है. ये सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। पूर्व पुलिस अधिकारी और जमशेदपुर से पूर्व लोकसभा सांसद अजॉय कुमार को जमशेदपुर पूर्वी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। वह त्रिपुरा, ओडिशा और नागालैंड के लिए पार्टी के प्रभारी भी हैं। पूर्व पुलिस अधिकारी रामेश्वर ओरांव भी राज्य कांग्रेस प्रमुख का पद संभाल चुके हैं। 


कांग्रेस की तरफ से घोषित किए गए अन्य लोगों में शिप्ली नेहा तिर्की भी शामिल हैं, जिन्हें मंदार निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है, जो अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट से निर्वाचित होने के बाद पार्टी ने उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाया है। उनके पिता बंधु तिर्की झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हैं।


कांग्रेस पार्टी से किसे मिला सीट देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस पार्टी ने जामतरा से इरफान अंसारी, जमुंदी से बादल पत्रलेख, पोरेयाहाट से प्रदीप यादव, महागामा से दीपिका पांडे सिंह, बड़कागांव से अंबा प्रसाद साहू, रामगढ़ से ममता देवी, मांडू से जय प्रकाश पटेल, हजारीबाग से मुन्ना सिंह, कुमार जय मंगल को अपना उम्मीदवार बनाया है. बेरमो से.झरिया से पूर्णिमा नीरज सिंह, बाघमारा से जलेश्वरो महतो, जमशेदपुर पश्चिम से बन्ना गुप्ता, जगन्नाथपुर (एसटी) से सोना राम सिंकू, खिजरी (एसटी) से राजेश कच्छप, हटिया से अजय नाथ सहदेव, सिमडेगा (एसटी) से भूषण बारा, नमन विक्सल कोलेबिरा (एसटी) से कोंगारी और मनिका (एसटी) से रामचंद्र सिंह को मौका दिया है.


पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की नामों पर की चर्चा

इससे पहले पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के दौरान उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की। कांग्रेस झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के साथ गठबंधन में है और वर्तमान में पूर्वी राज्य में सत्ता साझा करती है। झारखंड में चुनाव दो चरणों में 13 नवंबर और 20 नवंबर को होंगे और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

Editor's Picks