बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand assembly election 2024: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानें किसका का हुआ पत्ता साफ, किसे मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव में अपनी रणनीति को और मजबूत किया है, जहां दूसरी लिस्ट में विभिन्न अनुभवी और नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का मौका दिया है।

 Jharkhand assembly election 2024: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानें किसका का हुआ पत्ता साफ, किसे मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट
झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट- फोटो : SOCIAL MEDIA

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अपनी दूसरी सूची जारी की, जिसमें सात नए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची में कई प्रमुख बदलाव किए गए हैं, जिनमें बरही के कांग्रेस विधायक उमाशंकर अकेला का टिकट काटकर अरुण साहू को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, जेल में बंद कांग्रेस नेता आलमगीर आलम की जगह उनकी पत्नी निशत आलम को पाकुड़ से उम्मीदवार बनाया गया है।


प्रमुख बदलाव और उम्मीदवार

बरही विधानसभा सीट: उमाशंकर अकेला की जगह अब अरुण साहू को कांग्रेस ने टिकट दिया है।

पाकुड़ विधानसभा सीट: मंत्री रहे आलमगीर आलम की जगह उनकी पत्नी निशत आलम को उम्मीदवार बनाया गया है। यह भी चर्चा थी कि आलमगीर आलम अपने बेटे तनवीर आलम के लिए टिकट चाह रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनकी पत्नी को मौका दिया।

कांके विधानसभा सीट: सुरेश कुमार बैठा को लगातार चौथी बार कांके सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वे इससे पहले तीन बार बीजेपी को कड़ी टक्कर दे चुके हैं।

डालटनगंज विधानसभा सीट: कांग्रेस ने पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी को एक बार फिर से उम्मीदवार बनाया है। त्रिपाठी 2009 में डालटनगंज से चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन पिछले दो चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

छतरपुर विधानसभा सीट: राधाकृष्ण किशोर को कांग्रेस ने छतरपुर से उम्मीदवार बनाया है। राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस, बीजेपी, और जेडीयू के टिकट पर पहले पांच बार चुनाव जीत चुके हैं।

विश्रामपुर विधानसभा सीट: सुधीर कुमार चंद्रवंशी को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है।

पांकी विधानसभा सीट: लाल सूरज को पांकी से टिकट दिया गया है।


कांग्रेस अब तक 28 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी 

कांग्रेस अब तक 28 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। पहले 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी, और अब सात और नाम जोड़े गए हैं। हालांकि, धनबाद और बोकारो विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवारों का ऐलान अभी बाकी है। गठबंधन के तहत कांग्रेस, झामुमो, आरजेडी और माले के बीच सीट शेयरिंग की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस के 30 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है।


Editor's Picks