बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand Assembly Elections : इंडिया गठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा, झामुमो ने लालू की राजद को दी ये सीटें, 70 सीट पर होगा ....

झारखंड में इंडिया गठबंधन के बीच सीटो का बंटवारा हो गया है। इंडिया गठबंधन में प्रदेश की 81 सीटों में 70 सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा औऱ कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारंगे ।

इंडिया गठबंधन में हुआ सीट बंटवारा

झारखंड में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। सूबे में दो चरणो में मतदान होने वाले है। पहले में विधानसभा 13 नबंवर को मतदान होंगे तोे वही दूसरे चरण में 20 नबंवर को को प्रदेश में मतदान होगा । वहीं 23 नबंबर को चुनाव के परिणाम  आएंगे । इसी बीच झारखंड  में  इंडिया गठबंधन के  बीच सीटो का बंटवारा हो गया है। इंडिया गठबंधन में प्रदेश की 81 सीटों में 70 सीटों पर झारखंड मुक्ति मोर्चा औऱ कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारंगे ।

वहीं 11सीट राजद और  माले के लिए छोड़ दिया गया है। शेष 11 सीटों पर समनव्य बना के ये दोनो दल अपने प्रत्याशी उतारेंगे । बता दें कि कल ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कल यानि शुक्रवार को  झारखंड के मुख्यमंत्री हेंमत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की थी ।इस दौरान राज्यसभा सासंद मनोज झा और संजय यादव  मौजूद थे ।


2019  के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन में तीन दल शामिल थे। जिसमें कुल 81 सीटों में से झामुमों ने 41 कांग्रेस ने 31 और राजद ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था । वहीं पिछले विधानसभा चुनाव के परिणाम की बात करे तो झामुमो को 30 सीटों पर जीत मिली थी और सहयोगी कांग्रेस को 16 सीटों पर जीत  दर्ज की थी।  वहीं राजद के खाते में एक सीट आई थी । राजद के सत्यानंद भोक्ता ने चतरा सीट से जीत दर्ज की थी ।

Editor's Picks