बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Nalanda News- नालंदा पुलिस ने साइबर गिरोह के 7 शातिर ठगों को किया गिरफ्तार, 8.94 लाख रुपए के जेवरात किये बरामद

Nalanda News-नालंदा पुलिस ने सीएसपी के माध्यम से ठगी करने वाले एक गिरोह के 7 शातिर साइबर ठगो को 8 लाख 94 हजार नगद, 2 लाख 95 के जेवरात व सिम और एटीम कार्ड अन्य ठगी के सामान के साथ के साथ गिरफ्तार किया ।

साइबर ठगों का गैंग गिरफ्तार
साइबर ठगों का गैंग गिरफ्तार - फोटो : राज

 Nalanda News  : नालंदा पुलिस ने सीएसपी के माध्यम से ठगी करने वाले एक गिरोह के 7 शातिर साइबर ठगो को 8 लाख 94 हजार नगद, 2 लाख 95 के जेवरात व सिम और एटीम कार्ड अन्य ठगी के सामान के साथ के साथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई पावापुरी ओपी पुलिस द्वारा की गई है । इस घटना के बाबत में  राजगीर डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान पावापुरी पुलिस एक बाइक पर तीन युवकों को पकड़ा।

 हालांकि पुलिस को देखते ही एक युवक मौके से फरार हो गया। जब दोनों की तलाशी ली गई तो उसके पास से फर्जी सिम और एटीएम कार्ड बरामद हुए । उसके निशानदेही पर नगर थाना इलाके के खंदकपर मोहल्ला में बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी संचालक के यहां छापेमारी की गई । छापेमारी के दौरान वहां पर फर्जी तरीके से काम करने के कई सबूत मिले। इसी कड़ी में तलाशी के दौरान 4 लाख 40 हजार रुपए बरामद किए गए।

 हालांकि पुलिस को देखते ही संचालक अजय कुमार फरार हो गया। लेकिन मौके से कुछ युवकों को गिरफ्तार किया गया। इनलोगों की निशानदेही पर सर्वोदय नगर से आशीष उर्फ राजपाल कुमार के घर से 4 लाख 54 हजार नगद और 2 लाख 95 हजार के जेवरात बरामद हुए। आशीष की निशानदेही पर शेखपुरा जिला के पांची गांव से सोनू कुमार उर्फ टेलर को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि बैंक की मिलीभगत से फर्जी खाता खोलकर साइबर ठगी का यह बड़ा नेटवर्क चल रहा था। छापेमारी टीम में साइबर डीएसपी ज्योति शंकर प्रशिक्षु डीएसपी दीपक कुमार, पावापूरी थानाध्यक्ष नारदमुनि सिंह व अन्य शामिल थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Editor's Picks