बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Andhra Pradesh liquor Policy - बिहार में नीतीश की शराबबंदी से 8 लोगों की चली गयी जान, उधर केंद्र सरकार में सहयोगी चन्द्रबाबू नायडू ने पियक्कड़ों की कर दी मौज, अब हर ब्रांड की शराब मात्र 99 रुपये में..

LIQUOR PRICE ONLY 99 RUPEES IN ANDHRA PRADESH

DESK  - एक तरफ बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद जहरीली शराब से लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ केंद्र में एनडीए की सहयोगी पार्टी टीडीपी के एक फैसले ने आंध्र प्रदेश में शराब पीने के शौकिनों की मौज कर दी है। आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने हर प्रकार के ब्रांड वाली शराब को सिर्फ 99 रुपए में उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। 

दरअसल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने चुनावी वादे को पूरा करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने वोटर्स को कम कीमतों पर अच्छी क्वालिटी की शराब देने का वादा किया था

प्रदेश में तैयार की गई नई शराब नीति

आंध्र प्रदेश में लोगों को सस्ती शराब मिल सके, इसके लिए चंद्रबाबू नायडू ने शराब की दुकानों के लाइसेंस के लिए नई नीति तैयार की है. अब किस व्यक्ति को शराब की दुकान का लाइसेंस मिलेगा, ये लॉट्री के जरिए तय किया जाएगा. शराब की दुकानों को सरकारी से प्राइवेट बना दिया जाएगा। यहां तक की लॉट्री सिस्टम से शराब की दुकानों को दो साल का लाइसेंस मिलेगा। जिसके बाद ई शराब नीति के तहत आंध्र प्रदेश में लोग कसी भी ब्रांड की 180 एमएल वाली शराब का पैक सिर्फ 99 रुपये में खरीद सकेंगे. आंध्र प्रदेश में लोग शराब सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक खरीद सकेंगे।

आंध्र प्रदेश में शराब के लिए 15 प्रीमियम दुकानें खोलने का टारगेट रखा गया है. सभी प्रीमियम दुकानों को पांच साल का लाइसेंस दिया जाएगा. इसके अलावा, शराब की दुकान चलाने वालों को मुनाफे के तौर पर बिक्री का 20 फीसदी मिलेगा


Editor's Picks