ठंड से कांपते लोगों के लिए डीएम ने उठाया कदम, रात के अंधेरे में किया कंबल वितरित, लोगों ने की तारीफ

ठंड से कांपते लोगों के लिए डीएम ने उठाया कदम, रात के अंधेरे में किया कंबल वितरित, लोगों ने की तारीफ

 खगड़िया।  बिहार सरकार के द्वारा ठंढ और शीतलहर को देखते हुए आपदा के तहत गरीब असहायों के बीच कंबल वितरण करने का निर्देश दिया गया है । इसी कड़ी में खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष ने रात के अंधेरे में खगड़िया के शहरी क्षेत्रों  में जगह-जगह घूम -घूमकर गरीब असहायों के बीच कंबल का वितरण किया। अधिकारियों में भी मानवीय संवेदना होती है। इसकी मिसाल पेश की हैखगड़िया के डी एम आलोक रंजन घोष ने।

 इस कड़ाके की ठंड में खगड़िया के डी एम रात के अंधेरे में आराम करने के बजाय निकल पड़े अपने अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मियों के साथ गरीबों की मदद करने को खगड़िया मुख्यालय के सदर अस्पताल और उसके इर्द गिर्द जितने भी लाचार बेबस दिखे।  सभी को डीएम ने अपने हाथों से कम्बल को ओढ़ाया।डी एम ने कहा कि,  शीतलहर प्रारंभ होने वाला है। ठंढ भी बढ़ने वाली है। इसके लिये अति निर्धन का चयन किया गयाजो कि फुटपाथ पर अपनी जिंदगी का गुजारा कर रहे हैं या जिनको ओढ़ने के लिए कंबल नहीं है। साथ हीं डीएम ने कहा कि ठंढ को देखते हुए जगह-जगह आलाव की भी व्यवस्था की जाएगी।


लोग कर रहे हैं तारीफ

वहीं डीएम के इस मानवीय कार्य के लिए खगड़िया में हर तरफ चर्चा हो रही है। स्थानीय लोगों ने कहा जिस प्रकार जिला प्रशासन ठंड में लोगों की सहायता करने के पहल कर रही है, वह प्रशंसा के काबिल है। वहीं कंबल मिलने के बाद गरीबों में खुशी का ठिकाना नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News