आरा में पुलिस की बड़ी कामयाबी, हथियारों के जखीरा के साथ 2 महिला समेत 10 अपराधी गिरफ्तार

आरा में पुलिस की बड़ी कामयाबी, हथियारों के जखीरा के साथ 2 महिला समेत 10 अपराधी गिरफ्तार

ARA : भोजपुर पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियारों के साथ 2 महिला समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक साथ कई बड़े अापराधिक कांडों का खुलासा हुआ है। आरा का चर्चित दोहरा हत्याकांड, सीएसपी संचालक की हत्या के बाद लूट व हथियार तस्करी के मामलों पर से पर्दा उठा। भोजपुर एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ में कई चौंकानेवाली बातों का पता चला है।  

एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि नवादा थाना क्षेत्र के आरा स्टेशन पर हुए दोहरे हत्याकांड व नवादा के ही अनाईठ में लूट के दरम्यान दो भाईयों को गोली मारने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसपी जगदीशपुर, एएसपी अभियान व एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया था। एसपी के निर्देश के आलोक में टीम ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज एवं गुप्त सूचना के आधार पर अनाईठ में छापेमारी कर कुख्यात अपराधी अजय कुमार उर्फ राजा को गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तारी के बाद आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उसने हथियार उपलब्ध कराने वाले शख्स का नाम बताया और कांड में मौजूद हथियार व खरीद बिक्री करने का भी खुलासा किया। इसके बाद पुलिस ने जिले के अलग-अलग कई थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर 11 पिस्टल, 2 अर्धनिर्मित पिस्टल, 4 देसी कट्टा, 1 दोनाली बंदूक, 65 जिंदा कारतूस, 10 मैगजीन, 2 अपाची मोटरसाइकिल व लूटे गए 15 हजार रुपयों के साथ 2 महिला समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तार सभी आरोपियों ने बताया कि आरा रेलवे स्टेशन पर दोहरे हत्याकांड, अनाईठ में लूट के दरम्यान दो स्वर्ण व्यवसाई भाईयों को गाली मारी, जिसमें एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। साथ ही अपराधियों ने जगदीशपुर में पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की ढाई लाख रुपए लूट के दौरान हत्या कर दी थी। अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही बड़ी संख्या में हथियारों की बरामदगी को भोजपुर पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है। पुलिस कप्तान ने टीम की सफलता पर पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की बात भी कही है।

आरा से चन्दन कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News