बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की सीमावर्ती जिले में दो गाड़ियों से 104 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त, गिरफ्त में आए छह शराब तस्करी

बिहार की सीमावर्ती जिले में दो गाड़ियों से 104 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त, गिरफ्त में आए छह शराब तस्करी

SHEIKHPURA : पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर विशेष बाहन चेकिंग अभियान चला भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ 6 शराब तस्कर को गिरफ्तार किया जबकि एक आल्टो कार, बोलेरो को जब्त किया है। पुलिस की इस कार्रवाई की एसपी कार्तिकेय शर्मा ने पुष्टि की है। एसपी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में एसपी कार्तिकेय शर्मा ने जानकारी दिया कि पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुआ कि कि शराब तस्कर शराब की तस्करी कर शराब की बड़ी खेप को तस्करी कर रहे है। जिस पर पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल के द्वारा कॉलेज मोड़ के पास पहुँचकर वाहन चेकिंग शुरू किया। 

चेकिंग के क्रम में एक बोलेरो पीकअप एवं एक अल्टो कार को रोका गया तो चेवाड़ा की तरफ से उजला रंग का एक कार एवं पीछे एक बोलेरो पिकअप आ रहा था, जैसे ही कार एवं पिकअप चालक की नजर पुलिस पर पड़ी तो गाड़ी से छः व्यक्ति तेजी से उतरकर गिरते पड़ते भागने लगे जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से खदेड़ कर पकड़ा गया। नाम पता पूछा गया तो अल्टो कार रजिनD BR09AK / 8456 के चालक से नाम पता पूछने पर अपना नाम चंदन कुमार उर्फ चंदन कुमार महतो बताया। अल्टो कार में बैठे व्यक्ति अपना नाम राजेश कुमार महतो उर्फ लोटा बाबा चकबहावदीन थाना दलसिंहसराय ,3 लकी कुमार सिंह वाजितपुर मेयारी एवं 4. गणेश कुमार झा झरखरा थाना सरायरंजन सभी जिला- समस्तीपुर बताया।

 दूसरा गाड़ी बोलेरो पिकअप रजि०नं०-BR09GB / 9704 को रोककर चालक से नाम पता पूछने पर अपना नाम सूरज कुमार  चकबहावदीन थाना दलसिंहसराय एवं बोलेरो पिकअप पर बैठा दूसरा व्यक्ति अपना नाम अक्षय कुमार सिंह- वाजितपुर मयारी थानादोनो जिला-आलीपुर बताया गया।बारी-बारी से विधिवत दोनो वाहन की तलाशी लिया गया तो तलाशी के क्रम में अल्टो कार के बीच वाले सीट के  नीचे छुपाकर रखा स्टार ब्लू कम्पनी का विदेशी शराब 375 एमएल का चार कार्टन तथा कार के डिक्की में छुपाकर रखा 375 एमए0 का स्टार ब्लू कम्पनी का विदेशी शराब तीन कार्टन प्रत्येक कार्टून में 24 बोतल कुल 168 बोतल, 63 लीटर विदेशी शराब बरामद हुआ।

 बोलेरो पिकअप की तलाशी ली गई तो पिकअप के डाला में उपर से खीरा से ढक कर छुपाकर नीचे स्टार ब्लू कम्पनी का 100 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुआ। प्रत्येक कार्टन में 375 एमएल का 24 बोतल विदेशी शराब कुल 2400 बोतल 900 लीटर दोनों वाहन से बरामद शराब कुल 963 लीटर विदेशी शराब बरामद हुआ। बरामद शराब के बारे में पकड़ाये व्यक्ति से गहराई से पूछताछ करने पर बताये कि हमलोगों बरामद अंग्रेजी शराब बोकारो झारखंड लेकर आ रहे है, जिसे बरबीघा तथा सिमरिया में देना था। आगे ये भी बताये कि हमलोग बराबर झारखंड से शराब लाकर बिहार के विभिन्न जिलों में सप्लाई करने का कार्य करते है।

Suggested News