पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की 108 वीं जयंती आज, पैतृक गाँव में किया गया राजकीय समारोह का आयोजन

पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की 108 वीं जयंती आज, पैतृक गाँव में किया गया राजकीय समारोह का आयोजन

PURNEA : बिहार के पहले दलित मुख्यमंत्री और तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके राजनीति के आदर्श भोला पासवान शास्त्री की 108 वी जयंती उनके पैतृक गांव पूर्णिया के बैरगाछी में राजकीय समारोह के रूप में मनाया गया। इस मौके पर काझा कोठी में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। राजकीय समारोह के दौरान डीएम राहुल कुमार, एसपी दयाशंकर, एडीएम समेत जिले के कई बड़े अधिकारी आज उनके पैतृक गांव बैरगाछी और काझा कोठी पहुंचे। 

जहां उन्होंने भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।  इस दौरान भोला पासवान शास्त्री के भतीजा बिरंचि पासवान ने कहा कि उनके चाचा राजनीति के आदर्श थे। बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपने घर परिवार के लिए कुछ नहीं किया, बल्कि पूरे राज्य के लिए उन्होंने काम किया। आज भी उनके परिवार के लोग मुफलिसी की जिंदगी जी रहे हैं। उनके परिजन मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं। 

उन्होंने डीएम से मांग की कि उनके गांव में नाला की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा भी कई तरह के मांगे रखी। डीएम राहुल कुमार ने कहा कि भोला पासवान शास्त्री जी काफी ईमानदार व्यक्ति थे। हम लोग आज उनका जयंती समारोह मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा कुछ मांगे रखी गई है । इसकी जांच करवा कर जो भी जायज मांगे होगी उसको पूरा किया जाएगा।

पूर्णिया से तहजीब की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News