बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

11 जून को पेट्रोल पम्प के सामने प्रदर्शन करेगी कांग्रेस पार्टी, पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य वृद्धि का होगा विरोध

11 जून को पेट्रोल पम्प के सामने प्रदर्शन करेगी कांग्रेस पार्टी, पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य वृद्धि का होगा विरोध

PATNA : पेट्रोलियम पदार्थों में बेतहाशा मूल्य वृद्धि एवं बढ़ती महंगाई के खिलाफ शुक्रवार 11 जून को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राज्यव्यापी प्रदर्शन के आलोक में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश के अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने सभी जिला अध्यक्षों, सांसदों, विधायकों, मोर्चा संगठनों, प्रकोष्ठों एवं वरिष्ठ नेताओं को पत्र लिखकर 11 जून को अपने अपने जिले एवं प्रखंड अवस्थित पेट्रोल पंपों के सामने प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है।

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में हो रही बेतहाशा वृद्धि के लिये वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई तेजी को जिम्मेदार बताया जा रहा है। जिसपर कांग्रेस द्वारा बयान जारी कर कहा गया कि प्रति बैरल न्यूनतम कीमत रहने के बावजूद भी तेल की कीमतों में कमी नहीं की जाती है। पेट्रोल, डीजल को माल एवं  जीएसटी के दायरे में लाने पर ही पेट्रोल, डीजल के दाम में कमी आ सकती है। बावजूद इसके सरकार तेल कंपनियों के साथ मिलकर मुनाफाखोरी कमाने में लगी है।

पार्टी के प्रदेश मीडिया विभाग के राजेश राठौड़ ने कहा कि पिछले 13 महीने में पेट्रोल 25.72 रुपये, डीजल 23.93 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। कई राज्यों में 100 रुपये प्रति लीटर पार इनकी कीमत हो गयी है। उन्होंने आरोप लगाया, पेट्रोल-डीज़ल में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी के लिए कच्चे तेल की क़ीमतें नहीं बल्कि मोदी सरकार द्वारा बढ़ाएं गए कर ज़िम्मेदार हैं। वाहन ईंधन की कीमतों में रविवार को फिर वृद्धि की गई है, इससे पेट्रोल का दाम 95 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया। वहीं, डीजल पहली बार 86 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया। वाहन ईंधन की कीमतों में चार मई से 20 बार बढ़ोतरी हुई है। इससे देश के विभिन्न हिस्सों में अब पेट्रोलियम ईंधनों की कीमत ऐतिहासिक उच्चस्तर पर पहुंच गया है।

केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरे देश में मंहगाई बेलगाम हो गई है तथा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सहित सभी आवश्यक वस्तुओं के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। इसको लेकर 11 जून शुक्रवार को बिहार के सभी जिलों में पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा पेट्रोल पंप के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News