बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

के के पाठक के सामने 29 में से 11 नहीं घटा पाईं शिक्षिका', अब रोक दिया गया वेतन, दो दिन में अपना पक्ष डीइओ के सामने रखने का निर्देश

के के पाठक के सामने 29 में से 11 नहीं घटा पाईं शिक्षिका', अब रोक दिया गया वेतन, दो दिन में अपना पक्ष डीइओ के सामने रखने का निर्देश

वैशाली के लालगंज में पंचगनीय स्कूल में निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग  केके पाठक. पाठक ने वैशाली के सराय उच्च विद्यालय की प्रभारी रौशन आरा से गणित का मामूली 'घटाना' पूछा तो वो जवाब नहीं दे पाईं. यहां तक कि वो अपना नाम तक भूल गईं. उन्होंने गणित के सवाल का जो जवाब दिया वो भी गलत था, बावजूद इसके दो बार पूछने पर दोनों बार गलत जवाब ही दुहराती रहीं. ये देखकर केके पाठक ने पास खड़े डीईओ को निर्देश दिया. केके पाठक ने जब महिला से पूछा कि 29 में से 11 घटाएंगे तो कितना बचेगा? इस सवाल का जवाब देने में महिला शिक्षिका ने समय लिया और घटाव करके जवाब दिया कि 20 बचेगा. गलत जवाब सुनकर केके पाठक ने फिर पूछा कि ये सही है या गलत है? उन्होंने दोबारा उत्तर में 17 बताया. ये देखकर केके पाठक खीझ गए और डीईओ को बोले देख लीजिए डीईओ साहब ये इनका दूसरा अटेम्ट है. दोनों बार ये गलत ही बता रही हैं. 

अब इस मामले में वेशाली जिला शिक्षा पदाधिकारी ने महिला टीचर के वेतन पर रोक लगा दिया है. पत्र में डीइओ वैशाली ने लिखा है कि आप उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ाने के योग्य नहीं है. इस बाबत डीइओ ने शिक्षिका से शोकॉज किया है और  भगवानपुर बीइओ के मन्तव्य के साथ शिक्षिका को दो दिनों में अपना पक्ष डीइओ को देने का निर्देस दिया है. डीइओ ने पत्र में लिखा है कि आगे की कार्रवाई एसीएस केके पाठक के आदेश पर होगी.

महिला टीचर ने सफाई में कहा कि सामने इतने बड़े अफसर को देखकर वो घबरा गईं थीं. हालांकि काफी देर बाद उन्होंने सही उत्तर 18 बताया. लेकिन केके पाठक एक शिक्षक को मामूली घटाव का उत्तर देने में इतना समय लगने पर डीईओ को निर्देश दे चुके थे. महिला शिक्षिका पर इसको लेकर क्या कार्रवाई हुई इसके बारे में विभाग की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई. शिक्षिका का नाम रोशन आरा है और वो लालगंज के पंचगनीय स्थित सराय उच्च विद्यालय की प्रभारी भी हैं.  

Suggested News