बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU ने तेजस्वी यादव को दी नसीहत, बैलेट और बुलेट राज से बाहर निकलें...इंडी गठबंधन की मांग को SC ने खारिज कर दिया है

JDU ने तेजस्वी यादव को दी नसीहत, बैलेट और बुलेट राज से बाहर निकलें...इंडी गठबंधन की मांग को SC ने खारिज कर दिया है

PATNA: जदयू के प्रदेश महासचिव और मीडिया पैनलिस्ट ओम प्रकाश सिंह सेतु ने राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को बैलेट और बुलेट राज की पुरानी मानसिकता से बाहर निकलने की नसीहत दी है। उन्होंने नेता विपक्ष तेजस्वी यादव से कहा है कि बैलेट पेपर की जिस पुरातनपंथी तकनीक से मतदान कराने की मांग इंडिया गठबंधन कर रहा था, उसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। उसकी जगह ईवीएम से होने वाले चुनाव को ही सही ठहराया है। देश की शीर्ष अदालत ने यह भी कह दिया है कि बैलेट पेपर से चुनाव कराना अब संभव नहीं है। 

ओमप्रकाश सेतु ने कहा है कि बैलेट पेपर वैसे भी व्यावहारिक नहीं रह गया था। फिर भी विपक्षी महागठबंधन इसी से चुनाव कराने पर अड़ा है। इससे उसकी मंशा पर संदेह होता है। बैलट पेपर से मतदान के दौर में बुलेट के जोर से जिस तरह से बूथ कब्जा होता था और लोकतंत्र का चीरहरण होता था, वह किसी से छुपा नहीं है। लोगों को जंगलराज की याद ताजा हो जाती है। मतदान के दौरान गोला-बारूद और बुलेट से बाहुबल का जो तांडव होता था, उसे लोग भूले नहीं हैं। एक बार जब ईवीएम की नई तकनीक से जब मतदान की प्रक्रिया आगे बढ़ गई है तो उसे फिर खत्म करने का कोई तुक नहीं है। तमाम कोशिशें करके भी विपक्ष ईवीएम में आज तक एक भी खामी साबित नहीं कर सका। ऐसे में इसकी जगह बैलेट को फिर चलन में लाना सही नहीं होगा। 

जेडीयू नेता ने कहा है कि पूरे विश्व में अब ईवीएम से ही मतदान हो रहा है। वैसे भी विपक्ष जब किसी चुनाव में जीत हासिल करता है, तो ईवीएम पर कुछ नहीं बोलता और जब कहीं हारता है तो ईवीएम में दोष निकालने लगता है। जनता भी अब ईवीएम की नई तकनीक को स्वीकार कर चुकी है। विपक्षी महज अपनी तय हार को सामने देखकर बौखलाया हुआ है।

Suggested News