जम्मू कश्मीर में बंधक बनाये गये शेखपुरा के 11 किशोर पहुंचे घर, किया गया स्वागत

जम्मू कश्मीर में बंधक बनाये गये शेखपुरा के 11 किशोर पहुंचे घर, किया गया स्वागत

शेखपुरा. जम्मू कश्मीर में बंधक बनाये गये शेखपुरा के 11 किशोरों को मुक्त करवा लिया गया है। आज सभी 11 मजदूरों को शेखपुरा लाया गया है। मामले की सूचना मिलने पर शेखपुरा जिला प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए स्थानीय जम्मू कश्मीर जिला प्रशासन से इसको लेकर बात की। इसके बाद स्थानीय जम्मू कश्मीर की पुलिस और शेखपुरा जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने सभी बंधक बनाये गये किशोर को मुक्त कराया है। आज सभी 11 किशोर जम्मू कश्मीर से शेखपुरा पहुंच गये हैं।

शेखपुरा एसपी कार्तिकेय शर्मा ने सभी 11 मजदूर का स्वागत किया है। एसपी कार्तिकेय शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया कि झारखंड के पलामू जिले के एक दलाल द्वारा पूर्व में भी सभी मजदूर को ले जाया गया था। इस बार भी ले जाया गया, लेकिन इस बार दिल्ली के नाम पर पहले पश्चिम बंगाल, हरियाणा उसके बाद के रास्ते सभी को जम्मू-कश्मीर ले जाकर सभी अलग-अलग कंपनी में भेज दिया गया। 

जब मजदूर द्वारा अपने घर ले जाने की बात कही तो सबके साथ मारपीट कर बंधक बना ले जाने की सूचना प्राप्त हुई। इसके बाद स्थानीय जम्मू-कश्मीर जिला प्रशासन के सहयोग से सभी को मुक्त करा लिया गया है और उन्हें घर भेजे जाने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं मुक्त मजदूरों ने कहा कि सभी को अलग-अलग कंपनी में काम करने के लिए भेज दिया गया, जबकि घर फ़ोन पर बात करने नहीं दिया जा रहा था। इसके बाद किसी तरह घरवालों को बंधक हो जाने की सूचना दी। इसके बाद जिला प्रशासन के सहयोग से छुड़ाया गया। सभी मजदूर घर अपने घर लौटने पर काफी खुश हैं।

Find Us on Facebook

Trending News