नवादा में पहले दिन 11 हजार 917 किशोरों ने लगाये टीके

नवादा में पहले दिन 11 हजार 917 किशोरों ने लगाये टीके

नवादा. सोमवार से जिले में 15 से 18 आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों का टीकाकरण कार्य शुरू हुआ। विभिन्न उच्च और इंटर विद्यालयों में कैंप आयोजित कर छात्र-छात्राओं को कोरोनारोधी टीके लगाए गए। शहर के गांधी इंटर विद्यालय में किशोरों के टीकाकरण अभियान की शुरूआत हुई। सिविल सर्जन डा. निर्मला कुमारी, एसीएमओ डॉ. अखिलेश कुमार मोहन, डीआईओ डॉ. अशोक कुमार, डीईओ संजय कुमार चौधरी, डीपीओ जमाल मुस्तफा, प्राचार्य अफजल सआदत हुसैन ने दीप प्रज्ज्वलित कर अभियान की शुरूआत की।

सिविल सर्जन ने कहा कि 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों के लिए सरकार का यह सराहनीय पल है। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने विद्यार्थियों के अविभावकों से अपील की है कि सभी अपने बच्चों को टीकाकरण का दोनों डोज बिना किसी भय के दिलाएं। पहला टीका के 28 दिनाें के बाद दूसरा टीका भी अचूक रूप से लगवाएं, जिससे आपके बच्चे पूरी तरह कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रह सकें।

उन्होंने कहा कि पहली डोज के बाद दूसरी डोज अवश्य लें। साथ ही जिलेवासियों से अपील की गयी कि घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं। भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर जाने से बचें और शारीरिक दूरी का अनुपालन अवश्य करें। शिक्षा विभाग के द्वारा स्कूलों को चिन्हित कर केंद्र बनाया गया था और शिक्षा विभाग ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।



Find Us on Facebook

Trending News