नवादा के सदर अस्पताल में खड़ी 13 एंबुलेंस, पर मरीजों को नहीं मिल रहा लाभ

नवादा के सदर अस्पताल में खड़ी 13 एंबुलेंस, पर मरीजों को नहीं मिल रहा लाभ

नवादा. जिले में स्वास्थ्य विभाग गरीब मरीजों को सरकारी सुविधा का लाभ दिलाने के मामले में पूरी तरह उदासीन बना है। आलम यह है कि पिछले एक सप्ताह से 13 नई एंबुलेंस खड़ी है, लेकिन उसका परिचालन नहीं हो पा रहा है। राज्य स्वास्थ्य समिति ने एंबुलेंस उपलब्ध कराई थी। सप्ताह बीत जाने के बाद भी लाभ गरीब मरीजों तक नहीं पहुंच रहा है और गरीब मरीज एंबुलेंस के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। पूर्व से उपलब्ध एंबुलेंस 102 का भी सही लाभ नहीं मिल पाता है। कुछ 102 एंबुलेंस खराब है। वहीं कुछ एंबुलेंस जो ठीक-ठाक है, उन्हें भी कई बार तेल की कमी बताकर मरीजों को सुविधा नहीं दी जाती है।

हरी झंडी का इंतजार

दो दिन पहले एंबुलेंस को सजाकर समाहरणालय परिसर लाया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने मीडिया को जानकारी दी थी कि डीएम हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना करेंगी। लेकिन कुछ घंटे बाद ही स्वास्थ्य विभाग ने पुन: सूचना दी कि अपरिहार्य कारणवश कार्यक्रम रद कर दिया गया है। इसके बाद एंबुलेंस को पुन: सदर अस्पताल में खड़ा कर दिया गया।

पेपर वर्क में फंसी एंबुलेंस

सदर अस्पताल में खड़ी नई एंबुलेंस पेपर वर्क के पेंच में फंस गई है। सिविल सर्जन डॉ. निर्मला कुमारी ने बताया कि कुछ पेपर वर्क बाकी है। पुरानी एंबुलेंस को जर्जर घोषित किया जाना है। पुरानी एंबुलेंस का नंबर ही नई एंबुलेंस को मिलेगा। एमवीआई के स्तर पर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जैसे ही पुरानी एंबुलेंस के जर्जर होने की जानकारी फाइनल करेंगे, उसकी जानकारी स्टेट को भेजेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News