बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

13 साल के लड़के ने ऐसी दी धमकी की शहनाई बजवाने के लिए तैयार हो गए घरवाले, करा दी सगाई, अब वीडियो हो रहा है वायरल

13 साल के लड़के ने ऐसी दी धमकी की शहनाई बजवाने के लिए तैयार हो गए घरवाले, करा दी सगाई, अब वीडियो हो रहा है  वायरल

एक किशोर और किशोरी ने अपने परिवार को ऐसी धमकी दी कि कम उम्र होने के बावजूद परिवार वाले निकाह के लिए न सिर्फ राजी हुए वरन सगाई तक करा दी. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.  पाकिस्तान में 13 साल के लड़के की 12 साल की लड़की से शादी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रॉल हो रहा है. 13 साल के लड़के और 12 साल की लड़की का निगाह होने जा रही है. दोनों नाबालिग की सगाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरानी जाहिर कर रहे हैं. हालाकि पाकिस्तान में निकाह की न्यूनतम उम्र पर पुरुषों के लिए 18 वर्ष और महिलाओं के लिए, 16 वर्ष है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महिला और पुरुष के लिए शादी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है. 

सगाई का वीडियो हुआ वायरल

‘इंस्टाग्राम’ पर सलाम पाकिस्तान नामक हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें दो किशोर उम्र के लड़का और लड़की नजर आ रहे हैं. लड़के ने पगड़ी पहनी हुई है और बच्ची दुल्हन की तरह तैयार नजर आ रही है. इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- 13 साल के जोड़े की जल्द शादी के लिए वायरल हो रहा वीडियो। क्या शादी के लिए 13 साल की उम्र काफी है? आप की राय क्या है?

किशोर की धमकी के आगे झुका परिवार

कथित तौर पर  लड़के ने अपने परिवार को एक धमकी दी थी कि वह अपनी पढ़ाई तभी जारी रखेगा, जब उसकी शादी कराई जाएगी. इसके बाद दोनों परिवार बच्चों की शादी को लेकर राजी हो गए और धूमधाम से दोनों की सगाई कर डाली. वहीं लड़की की मां जिसका निकाह खुद 16 साल में हो गया था ने सगाई पर खुशी जाहिर की है. लड़की की अम्मा ने अपने अनुभव का हवाला देते हुए अपनी बेटी की कम उम्र में शादी को सही माना. इसी तरह लड़के की मां ने 25 साल की उम्र में शादी करने के बावजूद अपने बेटे की इतनी कम उम्र में शादी करने की इच्छा का  अच्छा बताया है.

आलोचना हो रहा पाकिस्तान का

सोशल मीडिया पर वीडियो काफी तेजी से वायरल हो  रहा है. वहीं निकाह को लेकर पाकिस्तान और बच्चों के परिवार की तीखी आलोचना हो रही है. 

Suggested News