फर्जी क्लिनिकों पर कार्रवाई के लिए उठने लगी आवाजें, जाप ने आंदोलन की दी चेतावनी

फर्जी क्लिनिकों पर कार्रवाई के लिए उठने लगी आवाजें, जाप ने आंदोलन की दी चेतावनी

खगड़िया। जन अधिकार पार्टी कार्यालय में बुधवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए युवा शक्ति जिलाध्क्ष चंदन सिंह  ने कहा कि स्वास्थ्य माफियाओं का बोलबाला है। फर्जी  क्लीनिक के वजह से गरीब मरीज लूटे जा रहे हैं और जान से भी जा रहे हैं। जिले में फर्जी क्लीनिक और फर्जी जांच घर खुले आम संचालित हो रहा है और जिला प्रशासन कुंभकर्णीय नीद में सो रही है। उन्होंने कहा कि एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी सिविल सर्जन आईएमए के अध्यक्ष और सचिव से मिलकर ऐसे फर्जी जांच घर और फर्जी किलनिक पर जांच कर कार्रवाई करने की मांग करेंगे 15 दिन के अंदर फर्जी जांच घर एवं फर्जी क्लीनिक बंद नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। 

नगर पार्षद रणवीर कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग माफियाओं के हाथों अपनी व्यवस्थाओं को गिरवी रख दिया आमजन  को लूटने की खुली छूट दे दी गई है खगड़िया में फर्जी क्लिनिक और जांच घर कुकुरमुत्ता की तरह खुलते जा रहा है पूर्व के जिला पदाधिकारी के समय जब लगातार आंदोलन हो रहा था तो उन्होंने एक पत्र निकाल टीम बना जांच करवाई जांच का क्या हुआ पता नहीं लेकिन लगातार घटना को अंजाम देकर फर्जी क्लीनिक वाले एक जगह सील होने पर फिर दूसरे जगह क्लिनिक का नाम बदल  शान से चलाते हैं लगातार जिले में घटना घट रही है जिला प्रशासन मुख दर्शक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन कार्यालय के बाबु का फर्जी अस्पताल को संरक्षण प्राप्त है और हर माह दर्जनों फर्जी अस्पताल प्रबंधक पैसे पहुंचाता है। ऐसे फर्जी अस्पताल की जांच को लेकर डाक्टर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी की टीम बनाकर जांच हो तब ही गलत इलाज से होने वाली मौत पर विराम लग सकेगा और इससे उत्पन्न हो रहे विधि व्यवस्था की समस्या पर लगाम लगेगा। फर्जी क्लीनिक संचालक किसी  डॉक्टर का बोर्ड लगाकर मरीजो को अपना शिकार बना लेते हैं और मोटी रकम वसूल करने के साथ साथ उनके जान भी लेे लेते हैं। 

एक डॉक्टर कई जगह देते हैं सेवा

नगर पार्षद शिवराज यादव ने कहा कि मैं जिला  प्रशासन से ये भी मांग करते हैं कि वैसे डॉक्टर के विरूद्ध कार्यवाही की जाय जो डॉक्टर चन्द रुपए के लिए फर्जी क्लीनिक पर अपने नाम का बोर्ड लगवा देते हैं और महीना में एक भी दिन स्वयं उपस्थित नहीं रहते हैं। एक ही डॉक्टर का बोर्ड कई फर्जी क्लीनिक में बोर्ड टंगा रहता है और फर्जी क्लीनिक संचालक इसके बदले कुछ महीना फिक्स कर देते हैं। प्रेस कांफ्रेंस में जाप  किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष  सुनील चौरसिया, एस सी एस टी सेल के जिलाध्यक्ष किशोर दास,जाप नेता बिनोद झा,विपत यादव,रामदेव यादव , रविश कुमार आदि मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News