सुपौल में दनदनाती कार ने 15 को कुचला, अस्पताल में चल रहा है इलाज

सुपौल में दनदनाती कार ने 15 को कुचला, अस्पताल में चल रहा है इलाज

SUPAUL : बिहार में सड़क दुर्घटना में होनेवाली मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. जहाँ कतिःर में 6 लोगों की मौत हो गयी. वहीँ आज शाम समस्तीपुर में 5 छात्राओं की भी मौत हो गयी. उधर सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज में जदिया थाना के समीप छातापुर में तेज रफ्तार से आ रही कार ने 15 लोगों कुचल दिया. घटना को अंजाम देने के बाद कार चालक फ़रार हो गया. वही इस दुर्घटना में सभी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जिन्हें गंभीरावस्था में इलाज के लिए रेफरल अस्पताल त्रिवेणीगंज में भर्ती कराया गया. वहीँ घटना के कारण डेढ़ घंटा तक यातायात प्रभावित रहा. सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन रेफरल अस्पताल पहुंचे और सभी जख्मी को देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेजवा दिये. जानकारी के मुताबिक इलाज़ कराने जा रहे एक व्यक्ति की रास्ते में मोत हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि सभी लोग गोलो के तहर रोड के साइड में खड़े थे. उसी दौरान तेज रफतार से आ रही कार ने कुचल दिया. इस घटना मे जख्मी बद्री मुखिया, लीला देवी , कनभान देवी ,किरण कुमार, पिरीश कुमार, सभीता देवी, उर्मिला देवी, काजल कुमारी ,मनती देवी, ख़ुशी कुमारी,चांदनी कुमारी,आरती कुमारी खगेश कुमार संतोष कुमार, सोभी यादव सहित शामिल है. सभी जदिया थाना क्षेत्र कोरियापपटी पुरब पंचायत के राजगाव निवासी बताये जा रहे हैं. फिलहाल थानाध्यक्ष पंकज कुमार साह ने बताया कि फरार कारचालक की पहचान को लेकर जांच की जा रही है. 

उधर वैशाली जिले में तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने साइकिल सवार को कुचल दिया. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना गोरौल थाना क्षेत्र के हाजीपुर मुजफ्फरपुर NH 22 की बताई जा रही है. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने हाजीपुर मुजफ्फरपुर NH 22 को जाम कर दिया. जाम से NH 22 पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. सूचना पर पुलिस  घटना स्थल पर दल बल के साथ पहुंची. बताया जाता है कि मृतक  शचीन्द्र महतो मुजफ्फरपुर जिला के कांटी थाना क्षेत्र का रहनेवाला था. जो फकुली थाना क्षेत्र स्थित केशरामा गाँव अपने ससुराल आया हुआ था. शचीन्द्र महतो गोरौल थाना क्षेत्र के गंज हाट से सब्जी खरीदकर अपने ससुराल केशरामा लौट रहा था, इसी बीच गंज हाट के पास ही फ्लाइओवर के पास तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने साइकिल सवार शचीन्द्र महतो को कुचल डाला. जिससे शचीन्द्र महतो की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. घटना स्थल पर पुलिस पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर NH 22 से जाम हटाया और डेड बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया. 

वहीँ पटना से सटे मसौढ़ी में भी तेज रफ्तार का कहर सामने आया है. जहाँ एक ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी. जिससे बाइक पर सवार महिला की मौत हो गई और एक अन्य ज़ख्मी हो गया. घटना नुरूदीनपुर के पास की है. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क मार्ग को जाम कर दिया. इस दौरान ट्रक में भी तोड़फोड़ की गई. सूचना पर पुनपुन और पीपरा पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह लोगो को समझाकर मामला शांत कराया गया. मृतिका बसियावां निवासी मुन्ना महतो की पत्नी आशा देवी की पत्नी आशा कार्यकर्ता थी, जो अपने एक परिवार के सदस्य के साथ बाइक पर सवार होकर पुनपुन पीएचसी के लिए निकली. वह जैसे ही बिहटा सरमेरा पथ से पहले नुरूदीनपुर पहुंची तो विपरित दिशा से गिट्टी लदा एक ट्रक ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी. टक्कर से दोनों सड़क पर गिर पड़े और ट्रक ने महिला को कुचल दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना के बाद आसपास के सैकड़ो ग्रामीणों के साथ मृतक के चालक को पकड़ लिया और सड़क मार्ग को जाम कर दिया. इस दौरान ट्रक में भी तोड़फोड़ की गई. बाद में कल्याणपुर मुखिया अशोक कुमार ने इसकी सूचना बीडीओ और पुलिस को दी. प्रशासन के पहुंचने के बाद मृतक के परिजनों को 20 हज़ार आर्थिक सहायता राशि दी गई. पुनपुन थाना के एसएचओ कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. ट्रक चालक को हिरासत में लिया गया है.

सुपौल से पप्पू आलम, वैशाली से राजकुमार और पटना से सुजीत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News