मृतकों की संख्या छुपाई जा रही ! प. चंपारण के नौतन थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से 15 लोगों की मौत, पर प्रशासन 8 ही बता रहा है

मृतकों की संख्या छुपाई जा रही ! प. चंपारण के नौतन थाना क्षेत्र में जहरीली शराब से 15 लोगों की मौत, पर प्रशासन 8 ही बता रहा है

c. प. चंपारण के नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिण तेल्लुआ पंचायत में जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचकर 15 हो गया है. वहीं अधिकारी मृतकों की संख्या 8 ही बता रहे हैं. 15 के आंकडों की प्रशासनिक पुष्टी नहीं हुई है. ग्रामीणों की मानें तो बुधवार की रात्रि इन सभी पंद्रह लोगों ने शराब का सेवन किया था, जिसके कारण सभी लोगों की तबियत अचानक बिगड़ने लगी. सभी को आनन-फानन में इलाज के लिए विभिन्न निजी एवं सरकारी क्लीनिकों में भर्ती कराया गया था.

इस घटना को लेकर गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं परिजनों में चित्कार का माहौल है. चारों तरफ मौत ही मौत का मंजर दिखाई पड़ रहा है. गौरतलब है कि आज से तीन माह पहले भी पं. चंपारण के लौरिया व रामनगर थाना क्षेत्र से जहरीला शराब पीने से 10 की मौत हो गई थी और दो अंधापन का शिकार हो गए थे. इसमें तत्कालीन बगहा पुलिस अधीक्षक ने लौरिया थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया था. वहीं पदास्थापित सभी थाना स्टाफ को लाईन हाजिर किया गया था.

इस संबंध में चंपारण रेंज के डीआईजी पीके प्रवीण ने 8 की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि जांच की जा रही है, जो भी दोषी होंगे, उन्हें बकसा नहीं जाएगा. इस मामले में उन्होने यह भी बताया था कि नौतन थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई होगी. वहीं इस मामले में ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस की देखरेख में शराब का धंधा हो रहा था और पुलिस कुछ भी नहीं कर रही थी. आज हमारे पंचायत के 15 लोगों की मौत शराब पीने से हुई है. पूरे प्रकरण को देखते हुए पुलिस के सभी वरीय अधिकारी घटानास्थल पर पाहुंच गए है. हांलाकी इतनी बड़ी घटना के बाद भी अभी तक किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं है. मौत के बाद से चारो तरफ मातम ही मातम है.

Find Us on Facebook

Trending News