जर्मनी से 16 दिसंबर से फिर होगा लॉक डाउन, सरकार ने जारी किया आदेश

जर्मनी से 16 दिसंबर से फिर होगा लॉक डाउन, सरकार ने जारी किया आदेश

N4N DESK : आज भी दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर लगातार जारी है. हालाँकि इसके पहले दुनिया में  7.27 करोड़ से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. जबकि कोरोना से अब तक 16.20 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. अब एक बार फिर कई यूरोपीय देशों में इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर जारी है. जर्मनी भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर से गुजर रहा है. वहां इस बार मार्च-अप्रैल के मुकाबले स्थिति कहीं ज्यादा गंभीर है. 

जर्मनी के कई शहरों में अस्पतालों की आईसीयू क्षमता 90 से 95 फीसदी से अधिक भर चुकी है. ऐसे में जर्मनी सरकार अपने देश में अब तक सबसे सख्त लॉकडाउन लागू करने वाली है. सरकार ने देश में सख्त लॉकडाउन लागू होने से महज दो दिन पहले सभी निवासियों से अनुरोध किया है कि वे लॉकडाउन से पहले सभी आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कर लें. चांसलर एंजेला मर्केल और जर्मनी के 16 राज्यों के गर्वनर रविवार को इस बात पर राजी हुए कि कोविड-19 को बढ़ने से रोकने के लिए देश में बुधवार से 10 जनवरी तक सख्त लॉकडाउन लागू किया जाए. 

बताया जा रहा है की लॉक डाउन के दौरान जर्मनीमें लॉकडाउन के दौरान सभी दुकानें, स्कूल आदि बंद रहेंगे और दो गज की दूरी के नियम का बेहद कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा. देश के वित्त मंत्री पीटर अल्तमेर ने कहा की लोग उन्हीं चीजों की खरीदारी करें जिनकी उन्हें जरुरत है. बताते चलें जर्मनी में अब तक कोरोना से 1,338,483 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 22,406 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. 





Find Us on Facebook

Trending News