बिहार के 5 जिलों में 8 सड़कों के निर्माण पर खर्च होंगे 161 करोड़,पथ निर्माण विभाग ने दी मंजूरी

बिहार के 5 जिलों में 8 सड़कों के निर्माण पर खर्च होंगे 161 करोड़,पथ निर्माण विभाग ने दी मंजूरी

Patna : बिहार के 5 जिलों की 8 योजनाओं के लिए 161 करोड रुपए से काम पूरा होगा।बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि विभागीय निविदा समिति में सूबे के 5 जिले की 8 योजनाओं के लिए 161 करोड़ 12 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की है ।

स्वीकृत योजना के तहत करीब 74 किलोमीटर लंबाई में सड़कों के चौड़ीकरण व मजबूती करण का काम होगा। वही नालंदा में एक उच्चस्तरीय आरसीसी पुल का भी निर्माण किया जाएगा।

जिन योजनाओं पर काम होंगे उनमें  दरभंगा बेनीपुर के शंकर लोहार चौक से सिरोही रोड के लिए ₹80 करोड़ रु जारी किए गए हैं। दरभंगा की दो अन्य योजनाओं के लिए 27 करोड़ 31 लाख रुपए की लागत से काम होंगे। खगड़िया की दो योजनाओं के लिए 13 करोड़ 76 लाख, लखीसराय की 2 योजनाओं के लिए 13 करोड़ 70 लाख, लखीसराय किउल- कुंदर जमुई रोड के लिए 21 करोड़ 40 लाख और नवादा बाजार हिसुआ नवादा पकरी बरावां रोड के लिए ₹18 करोड़ 50 लाख रु रिलीज हुए हैं।

पथ निर्माण मंत्री ने बताया कि मंजूर की गई योजनाओं को 6 से 24 माह के भीतर पूरा कर लेना है निविदा प्रक्रिया में खुलापन एवं पारदर्शिता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से समिति के सभी निर्णयों को सार्वजनिक किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News