भूमिहार के 2 बड़े नेताओं ने पटना में कार्यक्रम सफल करने के लिए झोंकी ताकत, मुजफ्फरपुर से लोगों की होगी बड़ी भागीदारी

भूमिहार के 2 बड़े नेताओं ने पटना में कार्यक्रम सफल करने के लिए झोंकी ताकत, मुजफ्फरपुर से लोगों की होगी बड़ी भागीदारी

MUZAFFARPUR : भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष अजीत कुमार के आवास पर संपन्न हुआ । बैठक की अध्यक्षता फ्रंट के कांटी प्रखंड के अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा कि आज समय की मांग है की भूमिहार समाज आपसी कटुता समाप्त कर अपने आप को संगठित करें। उन्होंने कहा कि इस समाज का गौरवशाली अतीत रहा है। इस समाज ने आजादी की लड़ाई से लेकर बिहार के नवनिर्माण में अपनी महती भूमिका निभाया है। लेकिन आज कुछ कारणवश यह समाज मुख्यधारा से विमुख हो गया है। हमारे समाज के युवा वर्ग अपनी जिम्मेदारी सही ढंग से नहीं निभा पा रहे है, जिस वजह से समाज का अपेक्षित विकास नहीं हो पा रहा है। उन्होंने लोगों का आवाहन करते हुए कहा कि आप आपसी मतभेद भूले तथा एकजुट होकर अपने पूर्वजों के विरासत को फिर से स्थापित करें। कुमार ने समाज के इतिहास का चर्चा करते हुए कहा कि यह समाज हर समय गरीबों के उत्थान के लिए त्याग किया है। इस परंपरा को हमें पुन: स्थापित्त करना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि 8 मई का पटना का सम्मेलन समाज को नया रास्ता दिखाएगा। इसलिए उस सम्मेलन में हर परिवार की भागीदारी सुनिश्चित हो यह कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि यह समाज आगे भी "ना काहू से दोस्ती ना काहू से बैर" तथा जो राजनैतिक दल हमें सम्मान देगा हम उसका साथ देंगे। उन्होंने कहा कि हमें किसी भी दल या किसी भी वर्ग से अब परहेज नहीं है।

बैठक में उपस्थित लोगों ने मुजफ्फरपुर से दो हजार सेअधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने का वचन दिया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फ्रंट के महामंत्री धर्मवीर शुक्ला ने कहा कि हमारे समाज की छोटी सी एकजुटता  देश के राजनीतिक दलों को नए ढंग से सोचने पर मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि जब बिहार का भूमिहार समाज के लोग एकजुट होंगे तो हम राज्य के भविष्य का निर्माण का सूत्रधार वन सकते हैं। उन्होंने युवा वर्ग से गलत रास्ते को छोड़कर मुख्यधारा में आने को अपील किया।

बैठक को संबोधित करते हुए फ्रंट के युवा अध्यक्ष शांतनु सत्यम तिवारी ने युवा वर्ग से 8 मई को पटना के सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने का अपील किया। मौके पर बैठक को फ्रंट के नेता पूर्व मुखिया नंदकिशोर सिंह, पूर्व सरपंच मुन्ना ठाकुर ,इंद्रमोहन झा ,साकेत रमन पांडे , मंकु पाठक, रमेश ठाकुर, रंजीत चौधरी, राजेश कुमार सिंह ,मुरारी झा, अशोक ठाकुर ,लालू पांडे उर्फ विकास कुमार पांडे , मृत्युंजय चौधरी ,विवेक पांडे ,प्रिंस शाही ,सुरेंद्र सिंह, पवन कुमार सिंह, चंदेश्वर सिंह, राजकुमार चौधरी, बृजेश सिंह ,मनमोहन सिंह, अशोक चौधरी, सुरेश राय, कौशल किशोर ठाकुर, सुजीत कुमार आदि लोगों ने संबोधित करते हुए कहा कि समाज के तरक्की के लिए अब हम सबको संगठित होना ही एकमात्र विकल्प बचा है। लोगों ने 8 मई के पटना के सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने का भी संकल्प लिया। धन्यवाद ज्ञापन फ्रंट के प्रमुख नेता डॉ अमरेश कुमार ठाकुर ने किया।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News