बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोक आस्था के महापर्व के लिए पूरी तरह से तैयार मुंगेर जिले के 56 किमी में फैले 20 गंगा घाट, सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

लोक आस्था के महापर्व के लिए पूरी तरह से तैयार मुंगेर जिले के 56 किमी में फैले 20 गंगा घाट, सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

MUNGER : लोक आस्था का महापर्व को ले जिले 20 गंगा घाटों पे जिला प्रशासन के द्वारा किए गए व्यापक सुरक्षा के इंतजाम । 44 स्थानीय गोताखोर सहित 28 एसडीआरएफ को भी किया गया तैनात।  स्पीड बोट सहित लाइफ जैकेट के साथ कई अन्य जीवन रक्षक मशीनों के साथ सभी अर्ध्य के समय रहेगें मौजूद।  दो दिन गंगा में निजी नावों के चलने पर प्रतिबंध रहेगा ।

लोक आस्था का महापर्व की धूम चारों तरफ देखी जा रही है । महापर्व को ले मुंगेर जिले के 56 किलोमीटर लंबा गंगा घाट में कुल 20 घाट बने हुए है जिसमे 12 घाट शहरी क्षेत्र और 8 घाट ग्रामीण क्षेत्र में है । एसे में इन घाटों पर छठवर्ती को और अर्घ्य देने वालों को कोई परेशानी न हो उसके लिए जिला प्रशासन ने विशेष तैयारी की है। 

जिला प्रशासन के आपदा प्रबंधन के द्वारा 44 प्रशिक्षित स्थानीय गोताखोरों को तैनात किया गया तो साथ में 28 एसडीआरएफ को भी स्पीड बोट, नाव, लाइफ जैकेट और अन्य जीवन रक्षक सामानों के साथ तैनात किया गया है। 

वहीं अर्घ्य के समय वोट से पूरे गंगा में निगरानी की व्यवस्था की है। ताकि कहीं  कोई अप्रिय घटना न घटे। घाटों पे गंगा में बांस से सुरक्षा घेरा बनाया गया ताकि लोग सुरक्षा पूर्वक घाटों पर अर्घ्य दे सके । गोताखोर जितेंद्र ने बताया की हर घाट पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए है । 

Suggested News