सुपौल में छापेमारी के दौरान 201 कार्टन विदेशी शराब बरामद, दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सुपौल में छापेमारी के दौरान 201 कार्टन विदेशी शराब बरामद, दो तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

SUPAUL : जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत सुखासन गांव में विभिन्न जगह पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर चार जगह से 201 कार्टून में 8299 बोतल में 1790 लीटर 94 एमएल विदेशी शराब, साढ़े पांच लाख रुपए, दो मोटरसाइकिल सहित दो कारोबारी को पकड़ने में सफलता पाया है। इस सम्बंध में डीएसपी कुमार इंद्र प्रकाश ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर किए गए छापेमारी में सुखासन गांव से पुलिस बल एवं एलटीएफ टीम के मदद से सुखासन के वार्ड नम्बर 04 निवासी बैजू उर्फ बैजनाथ कामत के घर से 176 कार्टून में 1536 लीटर 120 एमएल मेकडवेल विदेशी शराब बरामद किया। 

इसी बीच उत्पाद विभाग की टीम के पहुंचने पर रामविलास कामत के घर की तरफ एक मोटरसाइकिल पर प्लास्टिक का बोरा पर कुछ लेकर आता दिखाई दिया। जहां सन्देह के आधार पर जांच किया गया तो चालक अपना नाम सुखासन निवासी ललित कुमार यादव बताया। बोरा खोलकर देखने पर मेकडवेल का 48 बोतल सीलबंद शराब पाया गया। जबकि डिक्की से एक बोतल शराब, एक कॉपी, एक वीवो का मोबाइल तथा पॉलिथीन में रुपया बरामद किया गया। जिसमें कुल 5, 49, 500/- रुपए बरामद किया हुआ। इस बीच रामविलास कामत के घर के पूरब के तरफ एक बिना नम्बर के भाग रहे मोटरसाइकिल (टीवीएस) सावर को एएलटीएफ टीम के मदद से पकड़ा गया। जहां जांच में कार्टून से 48 बोतल से 18 लीटर मेकडवेल शराब बरामद किया गया। शराब तस्कर ने अपना नाम रंजीत कुमार यादव बताया। जिसे गिरफ्तार किया गया। वहीं रामविलास यादव के घर के पीछे कार्टून छीपाकर रखा दिखाई दिया। जहां जांच करने पर 13 कार्टून में मेकडवेल के 90 लीटर शराब एवं प्लास्टिक के बोरा में 42 बोतल शराब बरामद हुआ। कुल 218 लीटर 070 एमएल शराब बरामद किया गया। 

दोनों ने पूछने पर बताया कि हम लोग रामविलास यादव के यहां शराब की खेप लाने व पहुंचाने का काम करते हैं। बरामद कॉपी में लेनदेन का हिसाब है। बैजू कामत के घर से बरामद शराब रामविलास यादव एवं कोरियापट्टी निवासी दोस्त संजीव का है। जिसे बैजू एवं उनकी पत्नी पैसे के लालच में छुपाकर रखे हुए थे। जहां बरामद शराब, मोटरसाइकिल, रुपया एवं गिरफ्तार दोनों व्यक्ति को थाना लाया गया। जिसके बाद रामविलास यादव, बैजू कामत उर्फ बैजनाथ कामत, बैजनाथ कामत की पत्नी, ललित कुमार यादव, रंजीत कुमार यादव, संजीव एवं मोटरसाइकिल मालिक के मिली भगत से शराब का कारोबार किया जा रहा था। जहां थाना कांड संख्या 136/22 दर्ज कर बिहार उत्पाद अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी में एएसआई धर्मेन्द्र सिंह एवं पुलिस बल के अलावे ए एलटीएफ टीम शामिल थे।

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News