बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जयपुर में बिहार के 3 लोगों की मौत, भारी बारिश बनी काल, परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल...

जयपुर में बिहार के 3 लोगों की मौत, भारी बारिश बनी काल, परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल...

DESK: राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में भारी बारिश काल बन गई है। बारिश में कई लोगों की जान जा चुकी है। ताजा मामला जयपुर का है। जहां बिहार के 3 लोगों की मौत हो गई है। मामला शहर के वीकेआई थाना क्षेत्र का है। जहां एक घर में 12 फीट पानी भर गया, जिससे 3 लोग फंस गए हैं। फंसे हुए लोगों में 25 साल का एक युवक, 19 साल की एक युवती और 5 साल की एक बच्ची शामिल है।

दरअसल, बेसमेंट में पानी भरने का यह हादसा रोड नंबर 17 के इलाके में हुआ है। यह पूरा इलाका गड्‌ढ़े वाला रहा है। यहां 20-25 साल पुराने मकान हैं और सभी में बेसमेंट हैं। बारिश के समय अक्सर यहां पानी बड़ी समस्या होता है। इस बार हादसा जहां हुआ उस मकान में बिहार का एक परिवार किराये से रह रहा था। सुबह 4 बजे बारिश के बाद पानी आना शुरू हुआ। देखते ही देखते घर में पानी भर गया है। 

वहीं, विश्वकर्मा में बेसमेंट में भरने की घटना में तीन लोगों के मरने की आशंका है। बेसमेंट में दो बच्चे और एक व्यक्ति के डूबने की खबर है। फिलहाल, बेसमेंट से पानी को खाली कर शवों को ढूंढने का काम जारी है। जयपुर में भारी बारिश की वजह से जिन इलाकों में मकान गिरने की सूचना है, उनमें त्रिवेणी नगर और जयसिंहपुरा खोर का दो मंजिला मकान शामिल है।

एसीपी अशोक चौहान ने कहा कि, पानी का भराव करीब 4 बजे इलाके में शुरू हुआ। बेसमेंट में रहने वाले परिवार के लोगों ने सामान बाहर निकालने की कोशिश की। इसी बीच पीछे के घर में पानी भर गया और दीवार टूट गई। इससे अचानक बेसमेंट में पानी भर गया और तीन लोग उसी में फंस गए। सुबह करीब 6.30 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Suggested News