JLNMCH में 300 और 2000 एलपीएम वाले ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की हुई शुरुआत, 3 मिनट में होगी सिलिंडर की रिफिलिंग

JLNMCH में 300 और 2000 एलपीएम वाले ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की हुई शुरुआत, 3 मिनट में होगी सिलिंडर की रिफिलिंग

BHAGALPUR : आज जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल मायागंज में 300 एलपीएम वाला एवं 2000 एलपीएम वाले ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की शुरुआत की गई। इस प्लांट का उद्घाटन जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के अधीक्षक असीम कुमार दास ने फीता काटकर किया। 

बताते चलें की 300 एलपीएम वाला एवं 2000 एलपीएम वाला दोनों प्लांट को बिल्कुल नियमित तरीके से शुरू किया गया है। सारे पॉइंट को चेक किया गया, जिससे लोगों को ऑक्सीजन अच्छी तरीके से मिल सके। वही 300 एलपीएम में अभी जंबो सिलेंडर भरने की सुविधा मिलेगी। यह शुरू हो जाने से बाहर से आने वाले सिलेंडर में कुछ कमी आएगी और दूसरा जो 2000 एलपीएम का सिलेंडर प्लांट है उसको भी चालू कर दिया गया है। एक सप्ताह तक इसे विशेष संरक्षण में रखकर देखा जाएगा कि इस प्लांट में कोई दिक्कत आ रही हो तो उसे ठीक किया जाएगा। वैसे अभी 2000 एलपीएम बाला ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है। 

जेएलएनएमसीएच मायागंज के अधीक्षक असीम कुमार दास ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट मशीन अगर 20 घंटे चलती है तो यह 400 बेड को ऑक्सीजन सप्लाई करेगी। उन्होंने यह भी बताया कि इसकी क्षमता के हिसाब से 3 मिनट में एक सिलेंडर भरा जा सकता है।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News