बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर कस्तूरबा वाटर वर्क्स में 34 एमएलडी क्षमता के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का हुआ उद्घाटन ,पेयजलापूर्ति का टेस्ट एंड रन आज से शुरू

मुंगेर कस्तूरबा वाटर वर्क्स में 34 एमएलडी क्षमता के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का हुआ उद्घाटन ,पेयजलापूर्ति का टेस्ट एंड रन आज से शुरू

मुंगेर अमृत योजना के तहत अगस्त 2020 से आरंभ घर-घर शहरी जलापूर्ति योजना के तहत कस्तूरबा वाटर वर्क्स में बने 34 एमएलडी (मिलियन लीटर प्रतिदिन) क्षमता के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन  कस्तूरबा वाटर वर्क्स में समारोह पूर्वक हुआ। नगर आयुक्त निखिल धनराज निपनिकर और महापौर कुमकुम देवी ने पूर्णत: कम्प्यूटरीकृत स्कैडा मशीन से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बुडको के तकनीकी पदाधिकारी , जेएमसी एजेंसी के परियोजना सहित कई वार्ड पार्षद मौजूद थे।

 बता दें कि शहरी क्षेत्र के सभी 45 वार्ड के सभी घरों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए शहर को 05 जोन में बांट कर 05 जलमीनार बनाया गया है। इसमें से 04 नंबर जोन जेआरएस कालेज को छोड़ कर शेष सभी जोन में पेयजलापूर्ति का टेस्ट एंड रन आज से शुरू हो गया। इस अवसर पर पेयजलापूर्ति एजेंसी जेएमसी के परियोजना प्रबंधक सोमेश शर्मा ने कहा कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के उद्घाटन के बाद 04 जलमीनार से 27 वार्ड के 30 हजार घरों में शुद्धपेयजल की आपूर्ति के लिए ट्रायल एंड रन का काम शुरू कर दिया गया है।

 ट्रायल एंड रन के दौरान सुबह 6 से 8 तथा शाम में 6 से 8 पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। इस दौरान जहां भी समस्या आएगी वहां समस्या को एजेंसी द्वारा दूर किया जाएगा। चार नंबर जोन में जलमीनार का काम पूर्ण हो चुका है जिसे पाइप लाइन से जोड़ने का काम किया जा रहा है। वहां भी 15 फरवरी से पहले सभी काम पूरा कर लिया जाएगा। 

मुंगेर से इंतियाज खान की रिपोर्ट





Suggested News