स्कूटी की हेडलाइट में मिला 4 फीट लम्बा अजगर, मचा हड़कंप, वनकर्मियों ने कड़ी मशक्कत से निकाला

स्कूटी की हेडलाइट में मिला 4 फीट लम्बा अजगर, मचा हड़कंप, वनकर्मियों ने कड़ी मशक्कत से निकाला

BETTIAH : पश्चिम चम्पारण के वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व अंतर्गत इंडो नेपाल बॉर्डर स्थित वाल्मीकिनगर में अमूमन वन्य जीव निकलते रहते हैं। इसी क्रम में एक 4 फीट लम्बा अजगर एक व्यक्ति के स्कूटी के हेड लाइट के भीतर घुसकर आराम फरमा रहा था। जिसे देख वाहन मालिक के होश फाख्ता हो गए। हालांकि वनकर्मियों ने रेस्क्यू कर सांप को निकाल लिया और जंगल में छोड़ दिया।

इस तरह की घटना इंडो नेपाल सीमा पर स्थित वाल्मीकिनगर के टँकी बाजार में घटित हुई है। दरअसल मंजय नामक एक शख्स अपना स्कूटी घर से बाहर निकाला और जैसे ही उसे स्टार्ट करने की सोंची तभी उसे अपने बाइक के मिरर के पास अजगर दिख गया। जिसके बाद उक्त युवक के होश उड़ गए और वह भयभीत होकर चिल्लाने लगा। जिसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई और फिर लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। 

सूचना के बाद मौके पर वनकर्मियों की टीम पहुँची और फिर एक बाइक मिस्त्री को बुलाकर स्कूटी का वाइजर खोला गया जिसमें अजगर आराम फरमा रहा था। वनकर्मियों ने उसे सुरक्षित निकाल कर जंगल में छोड़ दिया। काफी देर तक लोगों की भीड़ वहां जमा रही और सभी आश्चर्य कर रहे थे। 

बता दें कि वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व से बरसात के दिनों में सांपो के घरों में घुसने की गतिविधि तेज हो जाती है और यहां के बाशिंदों को अक्सर विभिन्न प्रजाति के वन्य जीवों से आमना सामना होते रहता है ।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News