बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा नगर परिषद के मुख्य पार्षद के खिलाफ 44 वार्ड पार्षदों ने खोला मोर्चा, हुआ जबरदस्त हंगामा

नवादा नगर परिषद के मुख्य पार्षद के खिलाफ 44 वार्ड पार्षदों ने खोला मोर्चा, हुआ जबरदस्त हंगामा

NAWADA : नवादा नगर परिषद के द्वारा बुलाई गई सामान्य बोर्ड की बैठक में आज जबरदस्त हंगामा देखने को मिला।मुख्य पार्षद के द्वारा लाये गए एजेंडों पर नगर परिषद के सभी वार्ड पार्षद आक्रोशित हो गए और मुख्य पार्षद के खिलाफ जमकर हंगामा किया। शहर के कुल 44 वार्ड पार्षदों में सभी वार्ड पार्षदों ने उसका  विरोध किया। वार्ड पार्षदों ने मुख्य वार्ड पार्षद पर आरोप लगाया कि मुख्य वार्ड पार्षद नियम के खिलाफ अपने मनमाने तरीके से एजेंडों को लाकर सशक्त कमेटी के मेंबर एवं वार्ड पार्षदों के द्वारा पारित करना चाहती हैं। 

इसी को लेकर आज उनके खिलाफ जमकर आक्रोश फूटा।वार्ड पार्षदों के आक्रोशित होते है मुख्य वार्ड पार्षद ने बीच में ही बैठक समाप्त कर निकलने लगी। इसी दौरान महिला वार्ड पार्षदों ने उनका घेराव किया और उनके साथ नोक झोक तक होने लगी।इस दौरान वार्ड पार्षदों ने मुख्य पार्षद के खिलाफ विरोध में जमकर नारे लगाए और यहां तक कईयों ने उन्हें झाड़ू तक दिखाया। किसी तरह वह उनके चंगुल से निकलकर बाहर आई। 

जहां मुख्य पार्षदों ने बाकी वार्ड पार्षदों पर यह आरोप लगाया कि सभी एकजुट होकर उनके सभी एजेंडों को खारिज कर देती हैं और उनका एक भी नहीं चलने दिया जाता है।यही कारण है कि आज तक एक भी बैठक सफल नहीं हुआ और एजेंडों पर चर्चा नहीं हो सका। वही नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का कहना है की मुख्य पार्षद नियम के विरुद्ध जाकर कार्य कर रही है। जिसके कारण एक साल से नगर परिषद का के कार्यों का विकास रुका हुआ है।

इसमें वह किसी को सहयोग नहीं कर रही है। अपने मन से वह एजेंडों को लाकर पारित करना चाहती हैं। जबकि नियम यह है कि सशक्त कमेटी के मेंबर एवं वार्ड पार्षदों के समक्ष बातों को रखकर उनके दिशा निर्देश पर एजेंडों को तैयार करना है और बोर्ड के समक्ष रखना है।मगर उनके द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण पिछले 1 साल से किसी भी एजेंडा पर मोहर नहीं लग सकती है।अंत मे नगर परिषद के सभी 44 वार्ड के पार्षदों ने जिलाधिकारी के समक्ष जाकर मुख्य वार्ड पार्षद के खिकाफ शिकायत की।

Suggested News