बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर के किला मैदान में जलेगा 45 फीट का रावण, कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी

बक्सर के किला मैदान में जलेगा 45 फीट का रावण, कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी

BUXAR : जिले के ऐतिहासिक किला मैदान के साथ अलग-अलग प्रखंडो में विजयादशमी के उपलक्ष्य में होने वाले रावण वध की सारी तैयारी पूरी हो गई है। स्थानीय कारीगर जितेंद्र शर्मा को इस बार जिला मुख्यालय के अलावा जिले के विभिन्न प्रखंडो के लिए रामलीला कमेटी के द्वारा रावण का भव्य पुतला बनाने का आर्डर दिया गया है। जिसको अंतिम स्वरूप देने में जितेंद्र का पूरा परिवार एक महिने से लगा हुआ है। 

45 फ़ीट के रावण के साथ 40 फ़ीट का होगा मेघनाथ

शहर के ऐतिहासिक किला मैदान में होने वाले रावण वध के लिए 45 फ़ीट के रावण के साथ 40 फ़ीट का मेघनाथ के पुतले को अंतिम स्वरूप देने में लगे हुए है। रावण वध के होने वाले कार्यक्रम को लेकर पहले से ही स्थानीय लोगो मे काफी उत्साह देखा जा रहा है।

क्या कहते है स्थानीय लोग

विजया दशमी को होने वाले रावण वध की कार्यक्रम को लेकर नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले विनोद कुमार सिंह ने बताया कि बहुत ही अनोखा कार्यक्रम का आयोजन होता है। दूधिया रौशनी के बीच पटाखों की चमक के साथ रावण दहन को देखने के लिए गांव-गांव से लोग आते है।

आज रात तैयारी पूरी

वही रावण का पुतला तैयार कर रहे स्थानीय कारीगर जितेंद्र शर्मा ने बताया कि बक्सर किला मैदान के लिए रावण के साथ मेघनाथ की पुतला वह तैयार कर रहे है। जबकि अन्य जगहों के लिए केवल रावण के 4 पुतले तैयार करने का आर्डर मिला है। आज रातों रात सभी पुतलों को तैयार कर लिया जाएगा। 

शहरवासियों से अपील

जिला प्रशासन के द्वारा भी रावण वध की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल एवं पुलिस कप्तान मनीष कुमार ने जिलेवासियों से 4 बजाकर 30 मिनट तक किला मैदान के अंदर प्रवेश कर जाने का अपील की है। रावण वध के लिए 5 बजे का समय निर्धारित किया गया है।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट

Suggested News