समस्तीपुर में शव के पोस्टमार्टम के लिए मांगे 50 हजार रुपये, लाचार मां-बाप पैसे एकत्रित करने के लिए भीख मांगने को मजबूर

समस्तीपुर में शव के पोस्टमार्टम के लिए मांगे 50 हजार रुपये, लाचार मां-बाप पैसे एकत्रित करने के लिए भीख मांगने को मजबूर

Desk. समस्तीपुर में पोस्टमार्टम के लिए 50 हजार रुपये मांगे जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जिले के सदर अस्पताल रुपये नहीं जमा करने पर पोस्टमार्टम कर्मी ने शव देने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसके माता-पिता रुपये एकत्रित करने के लिए दर-दर भटक रहा है और भीख मांग रहा है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हांलाकि इस वीडियो की पुष्टि न्यूज4नेशन नहीं करता है।

बताया जा रहा है कि मृतक मानसिक रूप से बीमार था और पिछले कई दिनों से घर से लापता हो गया था। परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पया। इस बीच उन्हें जानकारी मिली कि मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में एक अज्ञात युवक के शव को पुलिस ने बरामद किया। इसके बाद वो मुसरीघरारी थाना पहुंचे। थाना से जानकारी दी गई कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

सदर अस्पताल में शव होने की जानकारी मिली तो मृतक के मां-बाप अस्पताल पहुंचे। यहां पहले तो पोस्टमार्टम कर्मी ने शव दिखाने में आनाकानी करने लगा। बाद में गुहार लगाने के बाद उसने शव दिखाया। जिसकी पहचान मां-बाप ने अपने बेटे के रूप में की। जब मृतक के पिता ने शव की मांग की तब कर्मी ने 50 हजार रुपए मांगे। रुपए नहीं देने पर पोस्टमार्टम कर्मी ने पिता को शव देने से इनकार कर दिया।

लाचार मां-बाप रुपया इकट्ठा करने के लिए भीख मांगने को विवश हो गए। जिसके बाद वे मुहल्ला में घूम-घूमकर आंचल फैलाकर भिक्षाटन कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि परिवार इतना गरीब है कि बेटे के अंतिम संस्कार तक करने में असमर्थ है। ऐसे में मुहल्ले के लोग थोड़ी बहुत रुपए देकर मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। वहीं इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News