भारत बंद के कारण 539 ट्रेनें रद्द, बिहार में चार दिनों से रेल सेवा ठप, लाखों यात्रियों को रोजाना झेलनी पड़ रही मुसीबत

भारत बंद के कारण 539 ट्रेनें रद्द, बिहार में चार दिनों से रेल सेवा ठप, लाखों यात्रियों को रोजाना झेलनी पड़ रही मुसीबत

 पटना. अग्निपथ की आग में झुलसते रेलवे ने सोमवार को आहूत भारत बंद के कारण देश भर में 539 ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी. सोमवार को रेलवे का पहिया कई रेल मंडलों में थम गया और एक साथ लाखों मुसाफिर जहां तहां फंस गए. भारतीय रेलवे के अनुसार अग्निपथ पर बवाल के कारण देश भर में एक दिन में 539 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. रद्द की जाने वाले ट्रेनों में 181 मेल एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं. 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किये जाने की सूचना है.


वहीं पूर्व मध्य रेलवे में शुक्रवार से ही रेल परिचालन बुरी तरह प्रभावित है. शुक्रवार को बिहार में कई स्टेशनों पर दर्जनों ट्रेनों को फूंक देने के बाद रेल प्रशासन ने रेल परिचालन बंद कर दिया है. खासकर दानापुर, सोनपुर, समस्तीपुर, धनबाद और दीन दयाल उपाध्याय रेल मंडल से खुलने वाली सैंकड़ों ट्रेन पिछले 17 जून से ही रद्द हैं. पूर्व मध्य रेलवे में इतने बड़े पैमाने पर रेल सेवाओं को रोकने के कारण लाखों यात्री बीच रास्ते में फंस गए या फिर उन्हें यात्रा पूरी करने में भारी फजीहत झेलनी पड़ी है. 

सोमवार को भी रेल परिचालन सुचारू नहीं होने के कारण पटना, कटिहार, सहरसा, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, छपरा, रक्सौल आदि से खुलने वाली दर्जनों गाडियां रद्द रही. वहीं पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से लाखों दैनिक यात्रियों को मुसीबत झेलनी पड़ी है. सुरक्षा के मुद्देनजर पटना स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है. लाखों यात्री हलकान 


Find Us on Facebook

Trending News