55 साल बाद आई पहले प्यार की याद फिर कर ली शादी!

55 साल बाद आई पहले प्यार की याद फिर कर ली शादी!

डेस्क..अमेरिका की लास वेगास में रहने वाली  78 साल की डिएन रेनॉल्ड ने रिलेशनशिप पोर्टल पर लोगों को अपनी दिलचस्प शादीशुदा जिंदगी के बारे में बताया है. डिएन ने बताया कि 1956 में उनका और डेनिस का एडमिशन एक ही स्कूल में हुआ था. दोनों एक ही क्लास में थे और उस समय दोनों की उम्र 13 साल थी. डिएन ने लिखा है कि दोनों को शुरू से ही एक-दूसरे का साथ बहुत पसंद था और धीरे-धीरे ये डेटिंग में बदल गया.

 डिएन ने लिखा, 'उम्र बढ़ने के साथ-साथ हम अपने रिश्ते को और गंभीरता से लेने लगे. 1961 में 18 साल की उम्र में हमने शादी कर ली. अपने हनीमून पर मैं प्रेग्नेंट हो गई थी. 2 साल के अंदर मैं 2 बच्चों की मां बन चुकी थी. डेनिस काम पर जाता और आकर थक कर सो जाता था. हमारी ठीक से बात तक नहीं हो पाती थी. धीरे-धीरे यही हमारा रुटीन बन गया था.' 'हमारे बीच दूरियां बढ़ती जा रही थीं. आखिरकार 1965 में हमने तलाक ले लिया. इसके बाद हम कई सालों तक नहीं मिले. हालांकि, मुझे खबर मिली कि डेनिस ने मुझसे तलाक के बाद दो बार शादी की. वो अपनी दूसरी पत्नी के साथ 31 साल तक रहा.

 फिर उसकी मौत के बाद उसने तीसरी शादी कर ली. 17 साल बाद 2017 में उसकी तीसरी पत्नी की भी मौत हो गई. फिर मुझे पता चला कि डेनिस ने मिलिट्री ज्वॉइन कर लिया है.' 'इस बीच मैंने भी जॉन जुबली नाम के एक व्यक्ति से शादी की और हम दोनों के चार बच्चे हुए. 17 जुलाई 1982 को जुबली की मौत हो गई. मैं अकेले एक साथ 6 बच्चों को संभाल रही थी. सबसे दुख की बात ये थी कि कुछ सालों के अंदर ही मेरी पहली शादी से हुए एक बच्चे की बीमारी से जबकि दूसरे की एक्सीडेंट में मौत हो गई. दूसरे बेटे के अंतिम संस्कार में 54 साल बाद मेरी डेनिस से मुलाकात हुई.' 'नवंबर 2019 में मेरी बहुत तबियत बहुत खराब हो गई और मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. वहां डेनिस ने मुझे फूल भेजे थे. उस समय मैंने अपनी बेटी से कहा था कि मुझे ये बड़ा अजीब लग रहा है और मेरी बेटी ने समझाया कि मुझे ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. मुझे पता चला कि डेनिस मेरी बेटी का पड़ोसी है और वो फेसबुक पर दोस्त हैं. मेरे बीमार होने की बात उसे बेटी से ही पता चली थी. कुछ दिनों बाद मैं ठीक होकर घर आ गई.' 'घर आने के एक महीने बाद मैं चार दिनों के लिए अपनी बेटी के पास रहने गई. वो दिन में ऑफिस जाती थी. एक दिन डेनिस ने मुझे कॉल कर लंच पर साथ चलने को पूछा और मैंने हां कर दी. शुरू में मुझे थोड़ा अजीब लग रहा था लेकिन धीरे-धीरे हमारी बातें बढ़ने लगीं. हम पुराने दिनों और अपने दोस्तों को याद कर रहे थे. हमने एक-दूसरे को बताया कि इन 50 सालों में हमारी जिंदगी में क्या कुछ हुआ.'

Find Us on Facebook

Trending News