बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोधगया में 58 वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री एथलेटिक्स प्रतियोगिता का होगा आयोजन, तैयारियों को लेकर अपर महानिदेशक रविंद्र शंकरण ने की बैठक

बोधगया में 58 वीं राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री एथलेटिक्स प्रतियोगिता का होगा आयोजन, तैयारियों को लेकर अपर महानिदेशक रविंद्र शंकरण ने की बैठक

GAYA : अपर महानिदेशक बिहार रविंद्र शंकरण की अध्यक्षता में जिला अतिथि गृह के सभागार में जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम की उपस्थिति में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना, खेल विभाग बिहार, राज्य एथलेटिक संघ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित 58 वी राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री एथलेटिक्स प्रतियोगिता जो बोधगया के मगध विश्वविद्यालय ग्राउंड में 15 जनवरी 2024 को आयोजित है, को लेकर बैठक की गयी। 

उक्त प्रतियोगिता में पूरे भारत से 648 पुरुष एव महिला प्रतिभागी भाग लेंगे। यह प्रतियोगिता विभिन्न आयु वर्ग में आयोजित किए जाएंगे। पुरुष एव महिला वर्ग 10 किलोमीटर का दौड़ करेंगे। अंडर 20 बालक का 8 किलोमीटर, अंडर 20 बालिका का 6 km, अंडर 18 पुरुष 4 किलोमीटर, अंडर 16 बालक एव बालिका 2 किलोमीटर का दौड़ लगाएंगे। इसी प्रतियोगिता के आधार पर राष्ट्रीय टीम की घोषणा की जाएगी।

अपर महानिदेशक बिहार रविंद्र शंकरण ने जिला पदाधिकारी को कहा कि उक्त आयोजित प्रतियोगिता को देखते हुए सभी आवश्यक कार्य पूर्ण करवाये यथा खेल मैदान को प्रोपर समतलीकरण, पानी का छिड़काव, 2 मेडिकल टीम प्रथम उपचार वाली किट सहित उपलब्ध रहे साथ मे 2 एम्बुलेंस भी मौजूद रहे। 

ग्राउंड के आस पास पूरी साफ सफाई की व्यवस्था रहे। खिलाड़ियों को दिए जाने वाले खानों को प्रोपर जांच फ़ूड इस्पेक्टर द्वारा करवाया जाय। खेल मैदान के पास पदाधिकारी एवं पुलिस टीम की प्रतिनियुक्ति भी करवाये। खेल मैदान के पास प्रोपर पेयजल की व्यवस्था भी रहे। टॉयलेट की भी व्यवस्था रहे। बैठक में सम्बंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News