बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना गया रेल खंड पर 28 करोड़ की लागत से बनेगा 6 अंडर पास और 3 आरसीसी रैंप फूट ओवरब्रिज, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

पटना गया रेल खंड पर 28 करोड़ की लागत से बनेगा 6 अंडर पास और 3 आरसीसी रैंप फूट ओवरब्रिज, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

PATNA : रेलवे बोर्ड ने पटना गया रेल खंड पर 3 रेलवे अंडर पास और 3 आरसीसी रैंप फूट ओवर ब्रिज के निर्माण की स्वीकृति दी है। रेलवे एक अंडर पास यानी सीमित ऊंचाई वाला सबवे के निर्माण पर अपने हिस्से का 6 करोड़ 34 लाख 49 हजार करोड़ तथा एक आरसीसी रैंप वाला फूट ओवर ब्रिज के निर्माण पर  3 करोड़ 19 लाख हजार खर्च करेगी। 

सांसद रामकृपाल यादव ने बताया कि कुल 28. 611 करोड़ की लागत से पटना गया रेलखंड के नत्थोपुर रोड कुरथौल, धन्नूचक और महुली में अंडर पास तथा परथु पोठही, गुरुपतिचक नदवां और भलुआं में आरसीसी रैंप वाला फूट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। आरसीसी रैंप वाला फूट ओवर ब्रिज से छोटे वाहन जैसे कार, एंबुलेंस वगैरह आ जा सकेंगे। 

सांसद ने बताया कि इन स्थानों पर मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग है जिसको लोग अवैध भी कहते हैं। आए दिन यहां कई दुर्घटनाएं होते रहती हैं। जिसमें जानमाल की क्षति भी होती है। पटना गया लाइन के पश्चिम पहले से घनी आबादी बसी हुई थी। पटना के विस्तार होने के कारण  अब रेलवे लाइन के पूर्व तरफ भी काफी घनी आबादी बस गई है। लोगों को आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है। खास कर जब कोई मेडिकल इमरजेंसी हो तो एंबुलेंस भी नहीं जा सकता है। 

यादव ने बताया की जनता की परेशानियों को देखते हुए पिछले दिनों रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिला था। उसके बाद पूर्व मध्य रेलवे ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा। उसके बाद रेलवे बोर्ड के मेंबर इंफ्रा आर एन सोनकर से मिला तत्पश्चात स्वीकृति प्रदान हो गई। यादव ने रेल मंत्री को पाटलिपुत्र की जनता की तरफ से बधाई देते हुए कहा की स्वीकृति मिलने से जनता में खुशी की लहर है।

Suggested News