औरंगाबाद के एक सेंटर पर स्थगित बीपीएससी की 66वीं प्री परीक्षा होगी दोबारा

औरंगाबाद के एक सेंटर पर स्थगित बीपीएससी की 66वीं प्री परीक्षा होगी दोबारा

डेस्क... बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने हाल में संपन्न हुए प्रारंभिक परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने अब औरंगाबाद के एक सेंटर पर 66वीं पीट की परीक्षा को दोबारा लेने का निर्णय लिया है। हालांकि अभी परीक्षा की कोई तिथि नहीं बतायी गयी है। बीते 27 दिसंबर को राज्यभर में बीपीएससी की प्री परीक्षा का आयोजन हुआ था, लेकिन औरंगाबाद जिले के एक सेंटर पर हंगामे के कारण परीक्षा नहीं ली जा सकी थी। आयोग इस सेंटर पर अब फिर से परीक्षा का आयोजन करेगा।

हाल में ही बिहार में 66वीं बीपीएससी की प्री परीक्षा का आयोजन किया गया। 27 दिसंबर को प्रदेश में आयोजित किए गए इस परीक्षा में औरंगाबाद का एक सेंटर बीएल इंडो एंग्लियन पब्लिक स्कूल रामपुर टोला धनहरा काफी चर्चे में रहा था। यहां के परीक्षार्थियों ने प्रश्न-पत्र लीक होने की बात पर बवाल काटा था। इस दौरान परीक्षा सेंटर पर काफी हंगामा फैल गया था।

औरंगाबाद में प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्न-पत्र लीक होने की अफवाह और सेंटर पर हंगामे की खबर आग के तरह फैली थी। मामले में जिलाधिकारी ने जांच रिपोर्ट भेजी थी। जिसके बाद भी आयोग ने अपने स्तर से दो सिनियर उप सचिव को औरंगाबाद भेजी था। जिसमें जांच के दौरान उन्होंने पाया कि प्रश्न-पत्र लीक की खबर आधारहीन थी। कुछ छात्रों ने भ्रम की स्थिति पैदा किया था जिसके कारण परीक्षा बाधित हुई थी। 

जिलाधिकारी के द्वारा सेंटर पर छात्रों को समझाने के बाद भी परीक्षा नहीं ली जा सकी थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब आयोग उन उपद्रवी छात्रों की पहचान करेगी और उन्हें कठोर दंड देगी जिन्होंने सेंटर पर भ्रम फैलाकर यह बवाल काटा था। इस सेंटर पर कुल 850 परीक्षार्थी शामिल थे। 


Find Us on Facebook

Trending News