यूपी के कुशीनगर में अबतक कोरोना के मिले 7 मरीज, एक की मौत, 4 एक्टिव

यूपी के कुशीनगर में अबतक कोरोना के मिले 7 मरीज, एक की मौत, 4 एक्टिव

KUSHINAGAR : जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. मंगलवार को भी एक युवक का रिपोर्ट पॉजिटिव निकला है. इस तरह जनपद में कोरोना के अबतक सात मरीज पाए गये हैं. इनमें एक की  मौत हो चुकी है. 

एक सप्ताह पूर्व कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के ग्राम सेखवनिया बुजुर्ग टोला शिवराजपुर का एक युवक महाराष्ट्र के पुणे से आया था. इसे सपहा क्वारंटिन सेंटर में रखकर जांच हेतु सैम्पल गोरखपुर भेजा गया था. मंगलवार को उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. बताया जा रहा है की यह युवक कांटी गाँव के युवक के साथ चार दिन पहले एक युवक के साथ मुंबई से लौटा था. उस युवक का रिपोर्ट भी पॉजिटिव आया है. इस तरह जनपद में अबतक कुल सात मरीज पॉजिटिव मिल चुके हैं. जिनमें दो स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. जबकि एक की मृत्यु हो चुकी है. चार अभीतक एक्टीव हैं. डीएम भूपेन्द्र एस चौधरी, एसपी बिनोद मिश्रा ने स्वास्थ्य टीम के साथ गाँव का दौरा कर  पूरे इलाके को सील करने का निर्देश दिया है. गाँव को सेनेटाइज करने के साथ ही युवक के संपर्क में आए लोगों का व्योरा तैयार किया जा रहा है. 

प्रशासनिक लापरवाही पर भड़के ग्रामीण 

उधर कुशीनगर जनपद के खडडा तहसील के गाँव करदह तिवारी टोला में मुंबई से लौटे युवक की तबियत बिगड़ गयी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिया. लेकिन सूचना मिलने के बाद भी टीम को पहुँचने में चौबीस घंटे लग गया. विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. बताया जा रहा है की सोमवार को संक्रमित पाए गये दो लोगों के साथ युवक गाँव आया था. 

जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे क्वारंटिन सेंटर में रखा था. सोमवार को प्रधान प्रतिनिधि प्रद्युम्न तिवारी ने जिला से लगातार खंड विकास तक के सरकारी ओहदेदारो को सूचना दिया था. लेकिन चौबीस घंटे बाद डाक्टर रवि श्रीवास्तव व उनकी टीम पहुँची और युवक को संदिग्ध मानते हुए परिक्षण हेतु सेवरही क्वारंटिन सेंटर भेजने की बात कही है. 

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News