कोरोना से निपटने के लिए नीतीश सरकार का फैसला, सूबे में 7500 नर्सों की होगी बहाली

कोरोना से निपटने के लिए नीतीश सरकार का फैसला, सूबे में 7500 नर्सों की होगी बहाली

patna :  बिहार में बेलगाम हो चुके कोरोना के संक्रमण के बीच राज्य सरकार अस्पतालों में डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की कीम को दूर करने में जुट गई है. राज्य सरकार ने यह फैसला किया है कि करीब 7500 ए ग्रेड नर्स ( जीएनएम) की तत्काल नियुक्ति की जाएगी. इसको लेकर तैयारी भी शुरू कर दी जाएगी.

कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए अस्पतालों में उनकी देखभाल बेहतर तरीके से करने को लेकर तत्काल ए ग्रेड के नर्सों को बहाल करने का फैसला लिया गया है.बिहार में 2019 में राज्य में 9130 ए ग्रेड नर्स और 169 ट्यूटर के लिए आवेदन आमंत्रित किया था. इसके साथ ही तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की गई थी. 


जानकारी के मुताबिक 7500 ए ग्रेड नर्सों की नियुक्ति करने का निर्णय लिया गया है ताकि बिहार में कोरोना महामारी से जो हालात पैदा हुए हैं उसमें मरीजों की सेवा बेहतर ढंग से की जा सके.  

गौरतलब है कि बिहार में गुरुवार को 3416 नए कोरोना संक्रमित मिले और 19 संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गयी.  इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 68,148 हो गई. जबकि राज्य में अबतक 388 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. वहीं, राज्य में अबतक 43,820 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर 64.30 फीसदी हो गयी. राज्य में अभी कोरोना के 23, 939 मरीज हैं जिनका इलाज जारी है. 

Find Us on Facebook

Trending News