बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऑक्सीजन के साए में लेटी 8 साल की बच्ची ने ऑपरेशन के बाद खोलीं अपनी आंखे, बेटी की मुस्कान देख पिता के छलके आंसू...

ऑक्सीजन के साए में लेटी 8 साल की बच्ची ने ऑपरेशन के बाद खोलीं अपनी आंखे, बेटी की मुस्कान देख पिता के छलके आंसू...

पटना... आठ साल की बच्ची, खेलने कूदने की उम्र, लेकिन हैवान ने रेप कर उसकी जिंदगी को दर्द में घोल दिया। पीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती  बच्ची, जहां  जिंदगी की जंग लड़ रही थी और भयानक दर्द से के कारण वह अपना सिर तक पटक रही थी। इसके बावजूद पीएमसीएच प्रबंधन लापरवाह बना हुआ था। पीड़ित बच्ची जानती भी नहीं थी कि उसके साथ क्या हुआ है कि उसके साथ हुआ क्या है। लेकिन अस्पताल प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी लापरवाही बना रहा। ऑपरेशान होना तो दूर, जांच के लिए ब्लड सैंपल लेकर तीन दिन तक परिजन भटकते रहे। लैब वाले तरह-तरह का बहाना बना कर लौटा दे रहे थे। गनीमत रही कि गुरुवार की शाम अधीक्षक डॉ.विनय कारक की नजर पड़ी और उनके आदेश पर ही बच्ची का ब्लड सैंपल लिया गया। उन्होंने शुक्रवार को हर हाल में ऑपरेशन करने के निर्देश दिए। 

इसके बाद शुक्रवार को पीएमसीएच के डॉक्टरों ने पहले चरण का ऑपरेशन किया। यह ऑपरेशन तकरीबन डेढ़ घंटे तक चला। सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. आईएस इाकुर ने बच्ची का ऑपरेशन किया। फिलहाल बच्ची को आईसीयू वार्ड के बेड नंबर पर 1 पर भर्ती किया हुआ है। ऑपरेशन के बाद बच्ची को होश आ गया है। उधर, पुलिस ने पीड़िता केपरिजनों की सुरक्षा बढ़ादी है। 

बेटी ने खोली आंख तो पिता हुए भावुक

आईसीयू में भारी भरकम मशीनों और ऑक्सीजन के साये में लेटी आठ साल की बच्ची ने शुक्रवार को जब अपनी आंखे खोली तो सामने अपनी मां व पिता को देखकर उसका चेहरा खिल गया। बच्ची की इस हालत से आहत पिता ने जब बेटी की मुस्कान देखी, तो उनकी आंखों से भी आंसू छलक उठे। वो रोते-रोते अपनी बेटी को प्यार करने लगे। 

तीर बार होगा ऑपरेशन

ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे सर्जरी विभाग के हेड डॉ. आईएस ठाकुर ने बताया कि बच्ची का रेक्टम डैमेज होने की वजह से तीन बार ऑपरेशन किया जाएगा। ऑपरेशन से पहले बच्ची का कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आया था। 

यह है मामला

बता दें कि 30 नवंबर को पकरीबरावां थाना क्षेत्र के एक गांव में आठ वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला आया था। बच्ची अपनी मां के साथ घर के बाहर बरात देख रही थी। बैंड-बाजे के साथ वह भी गांव के स्कूल के आगे तक बढ़ गई। इसी दौरान युवक ने उसे पकड़ कर उसके साथ जोर जबरदस्ती की। कुछ देर बाद वह लौटकर घर आई और अपनी मां को घटना के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद पीड़िता की मां ने 2 दिसंबर को दुष्कर्म के आरोपित युवक का हुलिया बताते हुए अज्ञात के खिलाफ पकरीबरावां थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई।

Suggested News