नौ माह बाद फिर शुरू हुआ भभुआ-आरा-पटना इंटरसिटी, यात्रियों ने जताई खुशी

नौ माह बाद फिर शुरू हुआ भभुआ-आरा-पटना इंटरसिटी, यात्रियों ने जताई खुशी

कैमूर। 15 जनवरी से भभुआ रोड स्टेशन से कोरोना काल के बाद भभुआ पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन समय से शुरू हुआ। हालांकि पहले दिन सफर करने वाले यात्री बहुत अधिक नहीं दिखे। लेकिन इंटरसिटी एक्सप्रेस में कुल 15 कोच लगाए गए हैं जो सभी आरक्षित कोच हैं। जिसका टिकट आधे घंटे पहले स्टेशन के आरक्षण काउंटर से लेना होगा इसके बाद ही यात्री सफर कर सकते हैं। 

 इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने से सबसे अधिक खुशी पटना पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को हुई। ट्रेन में बैठे पटना जाने के लिए एक छात्र अमर प्रताप सिंह ने बताया कि मैं पटना में ही रह कर पढ़ाई करता हूं। ऐसे में भभुआ रोड से पटना जाने के लिए हम लोगों के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस काफी आरामदायक ट्रेन है। कोराना काल में आज पहली बार इस ट्रेन से मैं पटना जा रहा हूं। ट्रेन में साफ सफाई भी है और जो लोग भी बैठे हैं वह मास्क का इस्तेमाल भी कर रहे हैं।

सुधर रही है स्थिति

लॉकडाउन के कारण लगभग नौ माह से कई प्रमुख ट्रेनों का परिचालन नहीं हो रहा था, जिसके कारण जिले के लोगों को यात्रा के लिए बसों या निजी वाहनों पर निर्भर रहना पड़ रहा था। लेकिन अब स्थिति में धीरे धीरे सुधार हो रहा है। तीन दिन पहले ही गया- डीडीयू पैसेंजर ट्रेन को भी फिर से आरंभ किया गया था, अब भभुआ-आरा-पटना इंटरसिटी का परिचालन फिर शुरू होने से यात्रियों में खुशी है। 


Find Us on Facebook

Trending News