बिहार में 130 में से 95 पीएसए आक्सीजन प्लांट प्रारम्भ, शेष एक माह में शुरू होगा : सुशील मोदी

बिहार में 130 में से 95 पीएसए आक्सीजन प्लांट प्रारम्भ, शेष एक माह में शुरू होगा : सुशील मोदी

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि राज्य में विभिन्न मदों से 130 पीएसए आक्सीजन प्लांट स्थापित किये जा रहे हैं। इनमें से 95 प्लांट प्रारंभ हो चुके हैं तथा 35 पर काम चल रहा है। मोदी आज यहां खगौल में पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल अस्पताल में पीएसए आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में पीएम केयर फंड से 62 एवं शेष 63 प्लांट राज्य सरकार व पेट्रोलियम कंपनियों तथा पांच रेलवे की ओर से स्थापित किया जा रहा है। 95 प्लांट प्रारम्भ हो चुका है। जिन 35 प्लांटों पर काम चल रहा है उसे इस माह पूरा कर लिया जाएगा। 

मोदी ने कहा कि पीएम केयर फंड से जो प्लांट स्थापित हुए हैं उससे राज्य में 8,498 मरीजों के बेड तक आक्सीजन पहुंचाया जा सकेगा। इससे सभी जिला व 35 अनुमंडल अस्पताल के मरीज लाभान्वित होंगे।

मोदी ने कहा कि देश भर में कोरोना से 3256 रेलकर्मियों की मौत हुई है। जिसमें से 2800 लोगों को अनुकंपा के आधार पर चार माह के भीतर नियुक्त किया जा चुका है। रेलकर्मियों को 78 दिन के वेतन के समतुल्य बोनस देने के एलान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि इससे बिहार के 84,767 रेलकर्मियों के बीच 152 करोड़ की राशि वितरित होगी।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News