बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कस्तूरबा स्कूल में अपनी सहेलियों से मिलने आई 12 साल की बच्ची की मौत, वार्डन ने कहा - रात में बुखार आने पर दी दवा, सुबह तबीयत बिगड़ी

कस्तूरबा स्कूल में अपनी सहेलियों से मिलने आई 12 साल की बच्ची की मौत, वार्डन ने कहा - रात में बुखार आने पर दी दवा, सुबह तबीयत बिगड़ी

NALANDA : परवलपुर कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय में रविवार को संदिग्ध हालत में एक बच्ची की मौत हो गयी। विद्यालय प्रशासन का कहना है कि बच्ची यहां की छात्रा नहीं थी। सहेलियों से मिलने आयी थी। देर शाम होने पर हॉस्टल में रूक गयी थी। इधर, परिजनों का आरोप है कि उसके बीमार होने की सूचना उन्हें नहीं दी गयी। मृतका नूरसराय थाना क्षेत्र के मथुरापुर गांव निवासी संजय पासवान की 12 वर्षीया पुत्री किरण कुमारी है।

वार्डन ज्योति जिगिशा का कहना है कि शनिवार की शाम करीब छह बजे बच्ची हॉस्टल आयी थी। देर होने के कारण वह घर जाने से डर रही थी। हॉस्टल की छात्राओं ने भी उसे ठहरने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। मानवता के नाते व बच्ची की सुरक्षा के दृष्टिकोण से उसे रात में रुकने की अनुमति दी गयी। रात को बुखार आने पर उसे दवा दी गयी। सुबह में उसकी तबियत फिर से बिगड़ गयी। उसे परवलपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

यहां से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया। बिहारशरीफ ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गयी। बच्ची की तबियत खराब होने पर उसके परिजनों को सूचना देने का प्रयास किया गया। उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। इधर, बच्ची के भाई का कहना है कि घर के लोगों को उसके बीमार होने की सूचना नहीं दी गयी थी। मौत होने के बाद फोन किया गया। 

बीईओ उषा कुमारी ने बताया कि हर एंगल से मामले की जांच की जाएगी। नूरसराय थानाध्यक्ष रजनीश कुमार ने बताया कि परिजनों का बयान लेकर संबंधित थाना को भेजा जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

REPORT - PRANAY RAJ

Editor's Picks