शिक्षक बनने की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, यूपी TET परीक्षा होने से पहले लीक हो गया प्रश्न पत्र

शिक्षक बनने की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, यूपी TET परीक्षा होने से पहले लीक हो गया प्रश्न पत्र

LUCKNOW : राज्य के शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP-TET) की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। उक्त परीक्षा आज आयोजित होनेवाली थी। लेकिन उससे पहले ही परीक्षा के प्रश्न-पत्र लीक हो गया, जिसके कारण प्रदेश सरकार ने अब परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है और परीक्षा की नई डेट्स बाद में जारी की जाएंगी.

बता दें कि आज यूपी टीईटी 2021 की परीक्षा दो पालियों में 2554 केंद्रों पर 28 नवंबर को प्रस्तावित थी। जहां पेपर I, कक्षा 1-5 के लिए, सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किया जाना था. इसी तरह, कक्षा 6-8 के लिए पेपर- II दोपहर 2:30 से 5 बजे तक आयोजित किया जाना था। पहली में 12,91,628 और दूसरी पाली में 8,73,553 अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे।

मिली रही जानकारी अनुसार, पेपर शुरू होने से पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हुआ। एसटीएफ ने मेरठ से तीन लोगों को उठाया है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ जारी है। उधर, मामले की जांच में एसटीएफ की टीम लग गई है। 

परीक्षा अब एक महीने के समय के बाद आयोजित की जा सकती है. हालांकि, उम्‍मीदवारों को दोबारा परीक्षा में शामिल होने के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी. इसके लिए उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर नया नोटिफिकेशन चेक करना होगा


Find Us on Facebook

Trending News