बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गंडक नदी में पलटी नाव, नदी की तेज धारा के बीच लोगों ने तैरकर बचाई अपनी जान, एक महिला लापता

गंडक नदी में पलटी नाव, नदी की तेज धारा के बीच लोगों ने तैरकर बचाई अपनी जान, एक महिला लापता

BAGHA : बगहा से बड़ी खबर सामने आई है, जहाँ यूपी बिहार सीमा पर उफनाई गंडक नदी में नाव पलट गया है, दरअसल छोटे नाव पर आधा दर्जन लोग सवार थे जिसमें 5 लोगों ने तैरकर किसी तरह अपनी जान बचा ली है जबकि नदी में डूबी एक महिला की तलाश जारी है। घटना कि सूचना के बाद मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच रही है वहीं पिपरासी अंचल प्रशासन कि टीम प्रखंड प्रमुख के साथ ग्रामीणों के सहयोग से लापता महिला कि खोजबीन में जुटी है। 

गंडक नदी में यह हादसा पिपरासी के सिंचाई भवन के सामने हुआ है इसकी जानकारी पिपरासी प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि मंजेश सहनी ने दी है। बताया जा रहा है कि पिपरासी थाना क्षेत्र के गंडक नदी में नावका दुर्घटना में एक महिला डूब गईं है जबकि अन्य लोग बाल बाल बच गए हैं। 

दरअसल, जर्जर छोटे नाव का नदी की तेज़ धार में फटने से यह‌ हादसा हुआ है। नाव पर चार महिला समेत कुल छह लोग सवार थे। जिसमें परसौनी गांव निवासी विशुन‌ शर्मा की 50 वर्षीय पत्नी माया देवी डूब गई। घटना के वक़्त प्रदीप शर्मा नदी के तट पर था और उसने पांच लोगों को बचा लिया है । पिपरासी सीओ शिवम कुमार नें एनडीआरएफ टीम को सूचित किया है। अब तक शव नहीं मिला है।  पिपरासी के अपर थानाध्यक्ष संटू कुमार भी दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे हैं। 

जानकारी के मुताबिक बगैर निबंधित जर्जर नाव से दियारा में गंडक नदी पार करके मजदूर मजदूरी करने के लिए जा रहे थे। मनिया छापर गांव के रहमत अंसारी का यह जर्जर नाव बताया गया है जिससे यह घटना हुई है सीईओ ने बिना निबंधन के इस नाव का परिचालन करने वाले पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है, नाव पर सवार बसंती देवी, द्वितीय देवी, अर्जुन आदि सुरक्षित निकल गए हैं। घटना के बाद इलाके में अफरा तफ़री मची है।

रिपोर्ट - आशीष 

Suggested News