बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जहानाबाद के दरधा नदी में एक बच्चे की डूबने से हुई मौत, मंगलवार से लापता था बच्चा, परिजन में मचा कोहराम

जहानाबाद के दरधा नदी में  एक बच्चे की डूबने से हुई मौत, मंगलवार से लापता था बच्चा, परिजन में मचा कोहराम

जहानाबाद-  आजकल थोड़ी सी लापरवाही कितनी भारी पड़ जाती है इसका उदाहरण जहानाबाद में देखने को मिला. जाफरगंज दरधा नदी में बुधवार की सुबह एक 8 वर्षीय बच्चे का शव नदी में तैरता मिला है, घटना को लेकर बताया जाता है कि मंगलवार को जाफरगंज के पास के रहने वाले भाई-बहन नदी में नहाने गए थे और दोनों डूब गए थे.

मौके पर मौजूद लोगों की सहायता से बहन को तो बचा लिया गया था जिसका की सदर अस्पताल में इलाज जारी है लेकिन 8 वर्षीय मोनू कुमार नाम का बच्चा डूब गया था और लापता हो गया था तब से उसकी खोजबीन जारी थी. बुधवार की सुबह उसका शव नदी में तैरता हुआ मिला, वही शव मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया और परिजन दहाड़ मार-मार कर रोने लगे,  घटना को लेकर नगर थाना की पुलिस को भी सूचना दे दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रहीहै.

बता दें आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार "गांव घर में जलस्रोत बहुत तेज़ी से ख़त्म हुए है जिससे लोगों में तैराकी सीखने की प्रवृत्ति कम हुई है. वहीं दूसरी तरफ विकास कार्यों के लिए जगह जगह गड्ढे खोदे हो रहे हैं. इनमें बरसात में पानी भर जाता है और डूबने की घटनाएं बहुत ज़्यादा होती हैं."प्राधिकरण के अध्ययन में साफ़ लिखा है, "बाढ़ के पानी में डूबने से लोगों की मृत्यु की घटना तो होती ही है, लेकिन तालाब, गड्ढों और जलग्रहण क्षेत्रों में सामान्य रूप से डूबने की घटना में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि दर्ज की जा रही है.""बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में अपेक्षाकृत कम मृत्यु दर से स्पष्ट होता है कि बड़ी नदियों से ज़्यादा छोटी - छोटी नदियों, तालाब, पोखर, नहर, गड्ढे जैसे जल निकायों में मृत्यु अधिक हो रही है."



Suggested News