बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध रूप से रेल टिकट काटते मसौढ़ी में एक साइबर कैफे संचालक गिरफ्तार, तत्काल टिकट भी बरामद

अवैध रूप से रेल टिकट काटते मसौढ़ी में एक साइबर कैफे संचालक गिरफ्तार, तत्काल टिकट भी बरामद

MASAURHI : मसौढ़ी नगर के डाकबंगलारोड स्थित सब्जी मंडी में ललिता डिजिटल फोटो स्टेट नामक साइबर कैफे में आरपीएफ जहानाबाद व मसौढ़ी पुलिस की संयुक्त छापेमारी की गयी।जहां अवैध रूप से रेल टिकट काटते साइबर कैफे संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मौके से बिभिन्न जगहों के 27,926 रूपये मूल्य के बारह तत्काल टिकट को बरामद किया है। वही मौके से नकदी 54,400 रूपये भी बरामद किया गया है।पुलिस ने कैफे से कम्प्यूटर,मॉनीटर व दो मोबाइल समेत अन्य सामान को भी बरामद कर लिया है। इधर छापेमारी की खबर से नगर के दूसरे साइबर कैफे जो इस धंधे में लिप्त थे उनके बीच हडकंप मच गया और वे अपनी अपनी दुकान बंद कर वहां से हट गये। 

इस बीच आरपीएफ जहानाबाद ने गिरफ्तार साइबर संचालक सह डाकबंगलारोड निवासी स्वर्गीय राम किशोर सिंह के पुत्र रजनीश कुमार अपने साथ लेकर जहानाबाद चली गयी।इधर आरपीएफ जहानाबाद के पुलिस निरीक्षक अर्जुन यादव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नगर के डाकबंगलारोड स्थित ललिता डिजिटल फोटो स्टेट के आड़ में साइबर कैफे का संचालन होता है।कैफे के संचालक अवैध रूप से एक एप को डाउनलोड कर रेल का टिकट खासकर तत्काल टिकट काटने का गोरख धंधा चला रहा है। उन्होने यह भी बताया कि संचालक एक दिन में कई तत्काल टिकट काटता था। 

बताया जाता है कि संचालक लोगों से एक टिकट पर पांच से एक हजार रूपये अधिक बसूलता था। पुलिस निरीक्षक ने बताया कि इसकी जानकारी मिलने के बाद सोमवार को अपने सहयोगी पुलिस निरीक्षक बीणा कुमारी व पुलिस बल के साथ मसौढ़ी पुलिस का सहयोग लेते हुये डाकबंगलारोड स्थित साइबर कैफे में छापेमारी की गयी।जहां संचालक रजनीश कुमार को तत्काल टिकट काटते ही रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। 

उन्होने बताया कि जम्मू-कश्मीर व दिल्ली समेत अन्य जगहों का बारह तत्काल टिकट को मौके से बरामद कर लिया गया‌ है।उन्होने बताया कि टिकट का मूल्य 27,926 रूपया है।साथ ही संचालक के पास से नकदी 54,400 रूपये भी बरामद किये गये है।उन्होने संभावना जतायी है कि संभवतः टिकट के एवज में मिले रुपये बरामद हुये है। पुलिस निरीक्षक ने बताया कि कैफे से कम्प्यूटर व मॉनीटर एवं दो मोबाइल समेत अन्य सामान को भी जप्त कर लिया गया है।

Suggested News