पंजाब में वोटिंग से एक दिन पहले राज्य चुनाव आयोग ने दिखाई सख्ती, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिये आदेश

पंजाब में वोटिंग से एक दिन पहले राज्य चुनाव आयोग ने दिखाई सख्ती, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिये आदेश

Desk. पंजाब विधानसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले पंजाब चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। अकाली दल की शिकायत पर पंजाब चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोहाली में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। शिरोमणि अकाली दल की ओर से केजरीवाल के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई थी। अकाली दल की ओर से कहा गया था कि केजरीवाल दूसरी अन्य पार्टियों के खिलाफ झूठा आरोप लगा रहे हैं।

अकाली दल ने अपनी शिकायतों में बताया था कि आज आम आदमी पार्टी की ओर से एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें दूसरी अन्य राजनीतिक पार्टियों के लिए खिलाफ संदेश दिया गया है। इससे पंजाब की जनता को गुमराह किया जा रहा है। अकाली दल ने कहा कि आप पार्टी की ओर से किया गया ये काम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इससे पहले कुमार विश्वास के केजरीवाल के खिलाफ एक दावे के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुमार विश्वास के दावे की जांच की मांग की थी.

सीएम चन्नी ने ट्वीट किया था कि पंजाब के सीएम के रूप में, मैं प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि हाल ही में कुमार विश्वास ने जो कहा है, इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। साथ ही कहा कि राजनीति एक तरफ, पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है। पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है। इसके जवाब में गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम चन्नी को लिखा था, एक राजनीतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी और प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत गंभीर है। 

सीएम चन्नी ने केंद्रीय गृहमंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है। यह निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश को तोड़ने की सीमा तक जा सकते हैं। बता दें कि कवि कुमार विश्वास का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें वह कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल का सपना पंजाब की सत्ता हासिल करना है। साथ ही कहा कि कुमार विश्वास ने कहा था, 'अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा कि मुझे पंजाब का मुख्यमंत्री बनना है या स्वतंत्र देश (खालिस्तान) का प्रधानमंत्री।'

Find Us on Facebook

Trending News