बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में खाना बनाने के दौरान लगी आग से एक दर्जन घर जलकर हुए राख, लाखों की सम्पत्ति को पहुँचा नुकसान

बगहा में खाना बनाने के दौरान लगी आग से एक दर्जन घर जलकर हुए राख, लाखों की सम्पत्ति को पहुँचा नुकसान

BETTIAH : बगहा में खाना बनाने के दौरान लगी भीषण आग में एक दर्जन से अधिक घर के साथ ही लाखों का सामान व मवेशी जलकर राख हो गए। आग इतना विकराल हो गया की कुछ ही मिनट मे दर्ज़न भर घर को अपने चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर ब्लास्ट होने के कारण यह हादसा हुआ है। आग लगने के बाद गाँव में अफरा तफ़री मच गईं। 

हालांकि सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर स्थानीय ग्रामीणो की कड़ी मशक्क़त के घंटों बाद काबू पाया। लेकिन ज़ब तक आग बुझाई गईं तब तक कइयों के आशियानें जलकर राख में तब्दील हो गए। आग लगने के कारण लाखों कि सम्पति व मवेशी का नुकसान पहुंचा है। जिसके बाद अग्नि पीड़ितों को सरकारी मदद कि दरकार है। 

घटना दियारावर्ती बथवरिया थाना क्षेत्र के बथवरिया शेरा बाजार इलाके की है जहाँ एक हीं बस्ती में लगी आग तेज़ हवाओं के कारण तेज़ी से फ़ैल गईं औऱ देखते हीं देखते घरों में रखे सारे सामान राशन, कपड़े औऱ एक बेटी कि शादी के लिए रखे गए सारे सामान भी जलकर खाक हो गए हैं। 

अगलगी के बाद गाँव में हाहाकार मच गया है। वही आग की सूचना पर पहुंचे बगहा के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी सह समाजसेवी जयेश मंगल सिंह ने बताया की इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दे दी गई है। जल्द ही इन अग्नि पीड़ितों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है ताकी इन्हे इस चिलचिलाती धूप राहत मिले।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News